एडवांस्ड सर्च

RCB की धुलाई करने के बाद बोले आंद्रे रसेल- मेरे लिए कोई मैदान बड़ा नहीं

आईपीएल-12 में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 5 विकेट से हरा दिया. कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत में स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की अहम भूमिका रही. रसेल की 13 गेंदों में 48 रन की पारी की बदौलत ही KKR ये मैच जीतने में कामयाब रहा.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: देवांग दुबे]नई दिल्ली, 06 April 2019
RCB की धुलाई करने के बाद बोले आंद्रे रसेल- मेरे लिए कोई मैदान बड़ा नहीं आंद्रे रसेल (Photo Courtesy-BCCI)

आईपीएल-12 में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 5 विकेट से हरा दिया. कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत में स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की अहम भूमिका रही. रसेल के 13 गेंदों में 48 रन की पारी की बदौलत ही KKR की टीम ये मैच जीतने में कामयाब रही. RCB एक वक्त जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन रसेल के मैदान पर उतरते ही मैच का पासा पलट गया.

पावर हिटिंग के लिए मशहूर रसेल ने कहा कि मैं नहीं मानता कि दुनिया में कोई भी क्रिकेट ग्राउंड बड़ा है. मुझे लगता था कि ऑस्ट्रेलिया के ग्राउंड काफी बड़े हैं, लेकिन जब मैंने वहां भी छक्के जड़ दिए तो उसके बाद मैं हैरान हो गया.  

बता दें कि रसेल जब बल्लेबाजी करने उतरे थे तो KKR को 26 गेंदों में 67 रनों की जरूरत थी. रसेल ने इसके बाद 18वें ओवर में तीन छक्के और 19वें में 4 छक्के जड़कर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. 

'मेरे लिए कोई मैदान बड़ा नहीं'

रसेल ने 48 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद कहा कि ऑस्ट्रेलिया में कुछ मैदान बड़े हैं, लेकिन मैं उन मैदान में भी गेंद स्टैंड तक पहुंचाई, जिससे मैं भी हैरान हो गया. मुझे लगता है कि मेरे लिए कोई भी मैदान बड़ा नहीं है. मैं बस अपनी ताकत पर विश्वास करता हूं. मेरी बैट स्पीड अच्छी है. मैं उसपर विश्वास करता हूं. उन्होंने आगे कहा कि लो फुल टॉस के लिए हाथ और आंख का समन्वय होना महत्वपूर्ण है, क्योंकि ऐसी गेंदों को हिट करना आसान नहीं होता है.

रसेल ने मैच में 7 छक्के जड़े और इसके साथ ही वह इस आईपीएल में 22 छक्के जड़ चुके हैं. उन्होंने इस दौरान 77 गेंदों का सामना किया है. आंद्रे रसेल ने कहा कि जब मैं बल्लेजाजी करते उतरा तो मुझे जीत का विश्वास था. दिनेश कार्तिक ने मुझसे कहा कि विकेट का स्वभाव देखने के लिए कुछ गेंद देख लो. मैं पवेलियन में टीवी पर मैच देख रहा था और मुझे पता था कि विकेट कैसा खेल रहा है. मेरे दिमाग में बस यही बात थी.

उन्होंने आगे कहा कि टी-20 में बस आपको एक अच्छे ओवर की जरूरत होती है. इसलिए मैंने हार नहीं मानी थी. हमें काफी रनों की जरूरत थी, लेकिन कुछ भी संभव था और अंत में 5 गेंद रहते हमने जीत हासिल की.

इस रोमाचंक जीत के साथ ही केकेआर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. आईपीएल-12 में केकेआर अब तक 4 में से 3 मैचों में जीत हासिल कर चुकी है. वहीं विराट कोहली की टीम RCB अब तक टूर्नामेंट में खाता भी नहीं खोल पाई. उसने अब तक 5 मैच खेले हैं और पांचों ही मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay