एडवांस्ड सर्च

IPL: गेल-कुरेन का शिकार कर जोश में नेपाली स्पिनर, कहा- मौके नहीं गंवाऊंगा

संदीप लामिछाने को आईपीएल में कम ही मौके मिले हैं, लेकिन उन्होंने इसे चुनौती की तरह लेते हुए कहा कि वह हर मौके पर खुद को साबित करने के लिए उतरते हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र]नई दिल्ली, 21 April 2019
IPL: गेल-कुरेन का शिकार कर जोश में नेपाली स्पिनर, कहा- मौके नहीं गंवाऊंगा फोटो- iplt20.com

नेपाल के युवा स्पिनर संदीप लामिछाने को आईपीएल में कम ही मौके मिले हैं, लेकिन उन्होंने इसे चुनौती की तरह लेते हुए कहा कि वह हर मौके पर खुद को साबित करने के लिए उतरते हैं. लामिछाने ने शनिवार को एक ही ओवर में क्रिस गेल और सैम कुरेन के विकेट लेकर किंग्स इलेवन पंजाब को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. लामिछाने ने गेल और कुरेन को 13वें ओवर की क्रमश: दूसरे और आखिरी गेंद पर लौटाया.

18 साल के लामिछाने ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,‘मैं हमेशा से अपना काम करना चाहता था. मुझे जब भी मौका मिले, मैं खुद को साबित करना चाहता हूं.’

लामिछाने ने कहा,‘कई बार निराशा होती है कि अंतिम 11 में जगह नहीं मिली, लेकिन आखिर में सभी तो नहीं खेल सकते. टीम प्रबंधन की अपनी रणनीति है और उनकी क्रिकेट की समझ हमसे कहीं ज्यादा है. वे हालात के अनुसार अंतिम एकादश उतारते हैं. ’ लामिछाने ने अब तक 5 मैचों में 8 विकेट निकाले हैं.

फिरोजशाह कोटला की पिच को लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं, लेकिन इस स्पिनर ने कहा कि बाकी दो मैचों में भी वह ऐसी ही पिच देखना चाहेंगे. उन्होंने कहा ,‘पिच अच्छी थी. शुरुआत में थोड़ा टर्न ले रही थी, लेकिन गेंद बल्ले पर आ रही थी. ओस के कारण भी गेंदबाजों को गेंद पर पकड़ बनाने में दिक्कत हुई.’

क्रिस गेल के आक्रामक अर्धशतक (69 रन, 37 गेंदों में) के बावजूद स्पिनर संदीप लामिछाने के तीन विकेट की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब को सात विकेट पर 163 रनों पर रोक दिया था. जवाब में दिल्ली ने दो गेंद बाकी रहते जीत दर्ज कर ली.

इस जीत के बाद दिल्ली दस मैचों में छह जीत के साथ 12 अंक लेकर तीसरे, जबकि पंजाब इतने ही मैच में पांच जीत के साथ 10 अंकों लेकर चौथे स्थान पर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay