एडवांस्ड सर्च

IPL 2019 final: इस Playing 11 के साथ उतर सकते हैं मुंबई और चेन्नई

आईपीएल में यह चौथा अवसर होगा जब मुंबई और चेन्नई फाइनल में आमने-सामने होंगे. आईपीएल फाइनल की बात करें तो मुंबई का पलड़ा चेन्नई पर भारी रहा है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: तरुण वर्मा]हैदराबाद, 12 May 2019
IPL 2019 final: इस Playing 11 के साथ उतर सकते हैं मुंबई और चेन्नई MI vs CSK, predicted playing 11

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच आईपीएल सीजन 12 का फाइनल मुकाबला आज यानी रविवार 12 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के दस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है और वह रिकॉर्ड आठ बार फाइनल में पहुंचने में सफल रही. इनमें से तीन बार वह चैंपियन बनी है. मुंबई इंडियंस पांचवीं बार फाइनल में पहुंची है. तीन बार उसे खिताबी जीत हासिल हुई है.

आईपीएल में यह चौथा अवसर होगा जब मुंबई और चेन्नई फाइनल में आमने-सामने होंगे. आईपीएल फाइनल की बात करें तो मुंबई का पलड़ा चेन्नई पर भारी रहा है. फाइनल में अब तक मुंबई दो और चेन्नई एक बार जीत दर्ज करने में सफल रहा है. मुंबई ने पहले क्वालिफायर में चेन्नई को ही हराया था. महेंद्र सिंह धोनी नौवीं बार आईपीएल फाइनल खेलेंगे.

इस सीजन में मुंबई ने 3 बार चेन्नई को मात दी है, जिसमें दो लीग मैच और एक क्वालिफायर मुकाबला शामिल है. मुंबई ने चेन्नई के खिलाफ 2010 आईपीएल फाइनल गंवाया था, उस वक्त टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर थे. इसके बाद मुंबई इंडियंस ने 2013 और 2015 के आईपीएल फाइनल में चेन्नई को हराया है, उस दौरान रोहित शर्मा मुंबई के कप्तान थे.

क्या हो सकती है मुंबई की प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक इस सीजन की बेहतरीन सलामी जोड़ियों में से एक साबित हुए हैं तो मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव ने टीम को कई मौकों पर संभाला है. इस सीजन टीम की एक अलग ताकत आखिरी ओवर में बहुत तेजी से रन बटोरना रही है और इसमें हार्दिक पंड्या ने बड़ा किरदार निभाया है. हार्दिक को कीरोन पोलार्ड का भी अच्छा साथ मिला है. गेंदबाजी में उसके पास दो ऐसे गेंदबाज है जो डेथ ओवरों में रन बनाना मुश्किल कर देते हैं. जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा की जोड़ी चेन्नई के के लिए खतरनाक साबित हो सकती है.

चेन्नई में हैं बड़े नाम

चेन्नई के पास बल्लेबाजी में अच्छे और बड़े नाम हैं. शेन वॉटसन, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, अंबति रायडू और खुद कप्तान धोनी का जलवा पूरी दुनिया ने देख रखा है. गेंदबाजी का जिम्मा अनुभवी हरभजन सिंह और इमरान ताहिर पर होगा. ब्रावो टीम के लिए कई मौकों पर तुरुप का इक्का साबित हुए हैं.

संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स: 1 शेन वॉटसन, 2 फाफ डु प्लेसिस, 3 सुरेश रैना, 4 अंबति रायडू, 5 एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), 6 रवींद्र जडेजा, 7 ड्वेन ब्रावो, 8 हरभजन सिंह, 9 दीपक चाहर, 10 इमरान ताहिर, 11 शार्दुल ठाकुर.

मुंबई इंडियंस: 1 क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), 2 रोहित शर्मा (कप्तान), 3 सूर्यकुमार यादव, 4 ईशान किशन, 5 हार्दिक पंड्या, 6 क्रुणाल पंड्या, 7 कीरोन पोलार्ड, 8 राहुल चहर, 9 जसप्रीत बुमराह, 10 लसिथ मलिंगा, 11 जयंत यादव.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay