एडवांस्ड सर्च

चेन्नई की धरती पर धोनी के सामने होगा ये कप्तान, जीत पर होगी नजर

आईपीएल-12 में शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकालबा दो टीमों के साथ-साथ दो अलग-अलग तरह के कप्तानों के बीच भी होगा. एक ओर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जहां अपने कैप्टन कूल छवि को लेकर जाने जाते हैं तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर.अश्विन अपनी आक्रामकता को लेकर पहचान बना चुके हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: देवांग दुबे]नई दिल्ली, 05 April 2019
चेन्नई की धरती पर धोनी के सामने होगा ये कप्तान, जीत पर होगी नजर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी (फाइल फोटो)

आईपीएल-12 में शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच चेन्नई में मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकालबा दो टीमों के साथ-साथ दो अलग-अलग तरह के कप्तानों के बीच भी होगा. एक ओर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जहां अपने कैप्टन कूल छवि को लेकर जाने जाते हैं तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर.अश्विन अपनी आक्रामकता को लेकर पहचान बना चुके हैं.

दोनों ही टीमें आईपीएल-12 में अब तक तीन मैच जीत चुकी हैं. चेन्नई को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस ने हराया जो चार मैचों में उसकी पहली हार थी. किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर एक बार फिर धोनी की सेना जीत की राह पर लौटने की कोशिश में होगी.

चेन्नई को पहले मैच में मुश्किल से मिली जीत

एम ए चिदंबरम स्टेडियम पर पहले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम 70 रन पर आउट हो गई थी, जबकि राजस्थान रॉयल्स को आठ रन से हराने में चेन्नई को पापड़ बेलने पड़े. चेन्नई के पास हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और रविंद्र जडेजा जैसे अनुभवी स्पिनर हैं, जबकि पंजाब में स्पिन आक्रमण की अगुवाई खुद अश्विन कर रहे हैं. उसके स्पिन गेंदबाजों में मुजीब उर रहमान, लेग स्पिनर एम अश्विन और सी वी वरूण हैं.

मेजबान गेंदबाजों की चिंता का सबब क्रिस गेल की बल्लेबाजी होगी जो एक अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नहीं खेले थे. गेल पिछले मैच में बाहर रहे लेकिन केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अच्छा प्रदर्शन किया. दूसरी ओर चेन्नई ने अभी तक टीम प्रदर्शन के दम पर जीत दर्ज की है. उसके लिए चिंता का एकमात्र सबब अंबाती रायुडू का खराब फार्म है, जिससे मुरली विजय को टीम में जगह मिल सकती है .

ड्वेन ब्रावो का खेलना संदिग्ध

शनिवार के मैच में स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो का खेलना भी संदिग्ध है, जिन्हें मुंबई के खिलाफ हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी. उनकी गैर मौजूदगी में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज स्कॉट कगेलेइन को जगह मिल सकती है.

कप्तान धोनी को अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. चेन्नई की टीम मोहित शर्मा या शरदुल ठाकुर की जगह अतिरिक्त स्पिनर उतार सकती है.  पहले चेन्नई टीम का हिस्सा रहे अश्विन अपनी पूर्व टीम के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करना जरूर चाहेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay