एडवांस्ड सर्च

‘लचर प्रदर्शन कर रहे हैं टीम इंडिया के शीर्ष बल्लेबाज’

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केवल मुरली विजय अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं बाकि सभी बैट्समेन अपने कद के मुताबिक बल्लेबाजी नहीं कर सके हैं. ये मानना है टीम के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर सुनील गावस्कर का.

Advertisement
aajtak.in
अभिजीत श्रीवास्तव नई दिल्ली, 26 November 2015
‘लचर प्रदर्शन कर रहे हैं टीम इंडिया के शीर्ष बल्लेबाज’ सुनील मनोहर गावस्कर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केवल मुरली विजय अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं बाकि सभी बैट्समेन अपने कद के मुताबिक बल्लेबाजी नहीं कर सके हैं. ये मानना है टीम के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर सुनील गावस्कर का. गावस्कर ने सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को छोड़कर भारतीय टीम के शीर्ष क्रम के अन्य सभी बल्लेबाजों के प्रदर्शन की आलोचना की है.

नागपुर टेस्ट में टीम इंडिया पहली पारी में 215 रन ही बना पाई और ऐसे में विशेषज्ञ बल्लेबाजों के प्रदर्शन के बारे में पूछने पर सुनील गावस्कर ने कहा, ‘बेहतरीन गेंद पर आउट हुए मुरली विजय के अलावा बाकियों का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा. अन्य बल्लेबाज वह शॉट खेलकर आउट हुए जिन्होंने ऐसा बल्लेबाज नहीं खेलता तो आत्मविश्वास से भरा होता और रन बना रहा होता.’

गावस्कर ने कहा, ‘विजय रन बना रहा है और यही कारण है कि वह ऑफ स्टंप के बाद गेंदों को इतनी अच्छी तरह छोड़ रहा है. वह अपनी ऑफ स्टंप को लेकर आश्वस्त है.’ पिच की प्रकृति को देखते हुए गावस्कर ने 215 रन को अच्छा स्कोर जरूर बताया लेकिन इसे 400 रन के बराबर आंकने से इनकार कर दिया.

उन्होंने कहा, ‘215 अच्छा स्कोर है. सामान्यत: पहला और दूसरा दिन बल्लेबाजी के लिए सर्वश्रेष्ठ होते हैं लेकिन अगर आप कहते हो कि यह 400 रन के बराबर हैं तो शायद ऐसा नहीं है. 215 रन अब तक पारी में सर्वाधिक स्कोर है इसलिए रविंद्र जडेजा और रिद्धिमान साहा की साझेदारी को काफी श्रेय जाता है. अगर वे ये रन (48 रन) नहीं बनाते तो भारत 175 रन पर ढेर हो सकता था.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay