एडवांस्ड सर्च

IPL: कैरेबियाई खिलाड़ियों का करिश्मा, हैदराबाद को हराकर टॉप-4 में मुंबई

मुंबई की जीत में दो कैरेबियाई खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने हैदराबाद से जीत छीन ली. 31 साल के पोलार्ड ने मुंबई की पारी के अंतिम ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी की, वहीं 22 साल के अलजारी ने अपने पहले ही आईपीएल मैच में धारदार गेंदबाजी से सुर्खियां बटोरीं और स्टार बन गए,

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in हैदराबाद, 07 April 2019
IPL: कैरेबियाई खिलाड़ियों का करिश्मा, हैदराबाद को हराकर टॉप-4 में मुंबई आईपीएल-12: पोलार्ड (फोटो-iplt20.com)

आईपीएल के कम स्कोर वाले मैच में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 40 रनों से हरा दिया. अलजारी जोसेफ की पदार्पण मैच में रिकार्डतोड़ गेंदबाजी (6/12) और आखिरी ओवरों में कीरोन पोलार्ड के 26 गेंदों में नाबाद 46 रनों की मदद से मुंबई इंडियंस (MI) ने आईपीएल-12 में अपनी तीसरी जीत हासिल की. अब वह पांच मैचों में 3 जीत और दो हार के साथ अंक तालिका में चौथे नंबर पर है.

मुंबई की जीत में दो कैरेबियाई खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने हैदराबाद से जीत छीन ली. 31 साल के पोलार्ड ने मुंबई की पारी के अंतिम ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी की, वहीं 22 साल के अलजारी ने अपने पहले ही आईपीएल मैच में धारदार गेंदबाजी से सुर्खियां बटोरीं और स्टार बन गए,

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 136/7 रन ही बना पाई. कैरेबियाई धुरंधर पोलार्ड ने 19वें ओवर में सिद्धार्थ कौल को तीन छक्के नहीं जड़े होते, तो मुंबई का स्कोर और भी कम होता. भुवनेश्वर कुमार के आखिरी ओवर में दो चौके और एक छक्के समेत उन्होंने 19 रन बटोरे.

मुंबई ने 5 ओवरों में 28 रनों पर दो विकेट गंवा दिए थे. कप्तान रोहित शर्मा (11) और सूर्यकुमार यादव (7) जल्दी आउट हो गए. रोहित को पहले ओवर में सिद्धार्थ कौल की गेंद पर जीवनदान मिला, लेकिन वह चौथे ही ओवर में मोहम्मद नबी की गेंद पर डीप मिडविकेट में कैच देकर चलते बने.

पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 59 रन बनाने वाले सूर्यकुमार भी देर तक नहीं टिक सके और संदीप शर्मा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. धीमी पिच पर स्ट्रोक्स खेलना मुश्किल हो रहा था. ऐसे में फॉर्म में चल रहे क्विंटोन डि कॉक (19) भी अपना विकेट गंवा बैठे.

इस कैरेबियाई के 'सिक्सर' ने उड़ाए हैदराबाद के होश, IPL में रचा इतिहास

नबी ने बल्लेबाजों को खासा परेशान किया और चार ओवर में 13 रन देकर एक विकेट लिया. मुंबई ने 10 ओवरों में तीन विकेट पर 52 रन ही बनाए थे. नबी के बाद अफगानिस्तान के ही राशिद खान ने मोर्चा संभाला. संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल ने उनका भरपूर साथ दिया.

आखिरकार पोलार्ड ने अंतिम दो ओवरों में मुंबई को 'संजीवनी' दी. पोलार्ड के रहते 19वें ओवर में जहां 20 रन बने, वहीं आखिरी ओवर में 19 रनों का इजाफा हुआ. हालांकि 136 का स्कोर मुंबई के लिए कहीं से भी उत्साहजनक नहीं था. लेकिन अलजारी जोसेफ ने सनराइजर्स की बल्लेबाजी की हवा निकाल दी.

मुंबई इंडियंस के 7 विकेट पर 136 रनों के जवाब में हैदराबाद की टीम 17.4 ओवरों में 96 रन पर आउट हो गई जो उसका न्यूनतम स्कोर भी है. मुंबई ने लसिथ मलिंगा की जगह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ को उतारा था और यह फैसला सही साबित हुआ.

अलजारी ने 3.4 ओवर में 12 रन देकर छह विकेट लेकर 11 साल पुराना राजस्थान रॉयल्स के सोहेल तनवीर का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 14 रन देकर छह विकेट चटकाए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay