एडवांस्ड सर्च

भारत में नहीं दिखेगा गेल का धमाका, इंडीज टीम में 3 नए खिलाड़ी

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड  ने कहा कि क्रिस गेल चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं, हालांकि इंग्लैंड टीम के इंडीज दौरे और अगले साल विश्व कप के लिए वह उपलब्ध रहेंगे.

Advertisement
aajtak.in
विश्व मोहन मिश्र सेंट जोंस (एंटीगा), 08 October 2018
भारत में नहीं दिखेगा गेल का धमाका, इंडीज टीम में 3 नए खिलाड़ी क्रिस गेल (ICC)

आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल निजी कारणों से भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर रहेंगे, जबकि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने तीन नए चेहरों को मौका दिया है.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति के अध्यक्ष कर्टनी ब्राउन ने एक बयान में कहा, ‘क्रिस गेल भारत और बांग्लादेश दौरे में नहीं खेलेंगे. वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं, हालांकि इंग्लैंड टीम के वेस्टइंडीज दौरे और अगले साल विश्व कप के लिए उपलब्ध रहेंगे.’

वेस्टइंडीज टीम भारत के खिलाफ फिलहाल दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच हार चुकी है. उसे पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं. पहला वनडे गुवाहाटी में 21 अक्टूबर को होगा.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए तीन युवाओं सलामी बल्लेबाज चंद्रपॉल हेमराज, हरफनमौला फेबियन एलेन और तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस को मौका दिया है.

कीरोन पोलार्ड, डेरेन ब्रावो और आंद्रे रसेल ने भी टी-20 टीम में वापसी की है. रसेल चोट के कारण वनडे सीरीज नहीं खेल सकेंगे, जबकि अलजारी जोसेफ का भारत आने से पहले फिटनेस टेस्ट होगा.

वनडे सीरीज से पहले टीम अभ्यास शिविर में भाग लेगी. ड्वेन ब्रावो और स्पिनर सुनील नरेन को किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है. वनडे टीम के कप्तान जैसन होल्डर होंगे, जबकि टी-20 टीम की कमान कार्लोस ब्रेथवेट के हाथ में रहेगी.

वनडे टीम -

जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलेन, सुनील अंबरीश, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, अलजारी जोसेफ, एविन लुईस, एशले नर्स, कीमो पाल, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच, मर्लोन सैमुअल्स, ओशाने थॉमस.

टी-20 टीम -

कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फेबियन एलेन, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमेयर, एविन लुईस, ओबेड मैकाय, एशले नर्स, कीमो पाल, खारी पियरे, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफाने रदरफोर्ड, ओशाने थॉमस.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay