एडवांस्ड सर्च

त्रिनिदाद वनडे: इंडीज को मात देकर सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी विराट ब्रिगेड

टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को क्वींस पार्क ओवल मैदान पर होने वाले तीसरे और अंतिम मैच को जीतकर वनडे सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 13 August 2019
त्रिनिदाद वनडे: इंडीज को मात देकर सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी विराट ब्रिगेड India vs West Indies 3rd ODI

टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को क्वींस पार्क ओवल मैदान पर होने वाले तीसरे और अंतिम मैच को जीतकर वनडे सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी. पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के बाद भारत ने दूसरा मैच डकवर्थ लुइस नियम के तहत 59 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब उसकी नजरें सीरीज अपने नाम करने पर है. भारत अगर यह मैच हारता है तो सीरीज 1-1 से ड्रॉ रहेगा.

भारत के लिए अच्छी बात यह है कि कप्तान विराट कोहली फॉर्म में लौट चुके हैं. कोहली ने पिछले 11 पारियों से शतक नहीं जड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने 120 रन की पारी खेलकर अपने करियर का 42वां शतक पूरा किया था. हालांकि शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी को अच्छी शुरूआत करनी होगी. इसमें धवन संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने टी-20 सीरीज की तीन पारियों में 1, 23 और तीन रन और दूसरे वनडे में उन्होंने केवल दो रन बनाए थे.

मध्यक्रम में चौथे नंबर को लेकर टीम में काफी दिक्कत चल रही है और ऐसे में इस स्थान पर श्रेयस अय्यर की दूसरे वनडे में खेली गई 71 रन की पारी ने कुछ हद तक टीम प्रबंधन को राहत दी है. गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मैच में 31 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे और टीम को उनसे आगे भी इसी तरह की प्रदर्शन की उम्मीद होगी. उनके अलावा मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने भी दो-दो विकेट झटके थे.

दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की कोशिश यह मैच जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी. दूसरे मैच में टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से लड़खड़ा गया था. टीम को अपने बल्लेबाज शाई होप, शिमरोन हेटमेयर और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाजों से अधिक रन की उम्मीद होगी.

पहला और दूसरा मैच वर्षा बाधित होने के बाद इस मैच में भी बारिश की संभावना है. इस मैदान पर पिछले छह में से पांच वनडे में जिस टीम ने पहले बल्लेबाजी की है, उसे जीत मिली है. ऐसे में टॉस एक बार फिर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली है.

टीमें:

भारत: रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), खलील अहमद, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी.

वेस्टइंडीज: क्रिस गेल, इविन लुइस, शेल्डन कॉटरेल, निकोलस पूरन, फैबियन एलेन, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप (विकेटकीपर), रोस्टन चेस, जॉन कैम्पबेल, कीमो पॉल, कार्लोस ब्रैथवेट, जेसन होल्डर (कप्तान), केमार रोच, ओशाने थॉमस.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay