एडवांस्ड सर्च

यूएई को नौ विकेट से हराकर भारत ने लगाया जीत का चौका

भारत ने यूएई को नौ विकेट से हराकर एशिया कप में अपना अपराजेय अभियान जारी रखा. 82 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 10.1 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर ही जीत हासिल कर ली.

Advertisement
aajtak.in
सूरज पांडेय नई दिल्ली, 04 March 2016
यूएई को नौ विकेट से हराकर भारत ने लगाया जीत का चौका रोहित शर्मा

भारत ने यूएई को नौ विकेट से हराकर एशिया कप में अपना अपराजेय अभियान जारी रखा. 82 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 10.1 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर ही जीत हासिल कर ली. भारत के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए. युवराज सिंह 25 जबकि शिखर धवन 16 रन बनाकर नाबाद लौटे. रोहित को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

भारतीय गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने वाली यूएई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 81 रन ही बना पाई. यूएई के लिए शैमन अनवर ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने अच्छी बॉलिंग करते हुए चार ओवरों में दो मेडेन के साथ मात्र आठ रन देते हुए दो विकेट अपने नाम किए. भुवी के अलावा बुमराह, पंड्या, हरभजन, नेगी और युवराज ने एक-एक विकेट लिया.

सस्ते में सिमट गई यूएई
इस मैच में यूएई की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शैमन अनवर आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर रनआउट हुए. इससे पहले भुवनेश्वर कुमार ओवर की दूसरी ही गेंद पर मोहम्मद नवीद को नेगी के हाथों कैच आउट कराया.

नेगी की जबरदस्त फील्डिंग
पवन नेगी ने अपने ही फॉलोथ्रू में चुस्ती दिखाते हुए सटीक थ्रो पर फहद तारिक को रनआउट कर दिया. इससे पहले, युवराज द्वारा फेंके जा रहे सोलहवें ओवर की पांचवीं गेंद पर हार्दिक पंड्या ने आगे की ओर भागते हुए जबरदस्त कैच लेकर मुहम्मद कलीम को आउट किया.

हरभजन-नेगी, नेगी हरभजन
नेगी ने हरभजन की गेंद पर आसान कैच थामकर अमजद जावेद को पैवेलियन की राह दिखाई. 53 के कुल योग पर गिरा यूएई का पांचवां विकेट. हरभजन सिंह ने पवन नेगी की गेंद पर लॉन्ग ऑन से भागकर कैच पकड़ते हुए मोहम्मद उस्मान को चलता किया.

हार्दिक पंड्या द्वारा फेंके जा रहे पारी के नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर विराट कोहली ने शानदार कैच पकड़कर रोहन मुस्तफा को चलता किया. नौ ओवरों बाद यूएई ने तीन विकेट के नुकसान पर 25 रन बना लिए हैं.

यूएई को लगे शुरुआती झटके
भुवनेश्वर के ब्रेकथ्रू के बाद अगला ओवर लेकर आए बुमराह ने भी कमाल दिखाया. बुमराह ने मोहम्मद शहजाद को सेकेंड स्लिप में रैना के हाथों कैच आउट करा दिया. बिना पैर हिलाए शरीर से दूर खेलने के चक्कर में आउट हुए शहजाद. भुवनेश्वर कुमार ने लगातार आठ गेंदें डॉट फेंकने के बाद, नौवीं गेंद पर यूएई के सलामी बल्लेबाज स्वप्निल पाटिल को कॉट एंड बोल्ड कर दिया. भुवी ने अपने पहले दो ओवर लगातार मेडेन फेंकते हुए टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई.

नेगी ने किया डेब्यू

टीम इंडिया और यूएई के बीच एशिया कप का नौवां मैच मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है. यूएई ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है. टीम इंडिया इस मैच में तीन बदलावों के साथ उतरी है. जहां पवन नेगी इस मैच से टी20 में डेब्यू कर रहे हैं वहीं हरभजन सिंह और भुवनेश्वर कुमार को भी इस मैच में मौका मिला है.

टीमें इस प्रकार हैं
भारत
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन, हरभजन सिंह, विराट कोहली, पवन नेगी, हार्दिक पंड्या, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, भुवनेश्वर कुमार.
यूएई
रोहन मुस्तफा, मुहम्मद कलीम, मोहम्मद शहजाद, शैमन अनवर, मुहम्मद उस्मान, अहमद जावेद (कप्तान), मोहम्मद नवीद, स्वप्निल पाटिल (विकेटकीपर), कदीर अहमद, फहद तारिक, अहमद रजा

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay