एडवांस्ड सर्च

IND vs SL: कोलंबो टी-20 में श्रीलंका की जीत, 5 विकेट से हारी टीम इंडिया

श्रीलंका ने टीम इंडिया को कोलंबो में चौंकाते हुए 5 विकेट से करारी शिकस्त दी है.

Advertisement
aajtak.in
तरुण वर्मा कोलंबो, 06 March 2018
IND vs SL: कोलंबो टी-20 में श्रीलंका की जीत, 5 विकेट से हारी टीम इंडिया कुसल परेरा

श्रीलंका ने टीम इंडिया को कोलंबो में चौंकाते हुए 5 विकेट से करारी शिकस्त दी है. इसी के साथ ही मेजबान टीम ने निदहास टी-20 ट्राई सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है.

स्कोरबोर्ड

इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 174 रन बनाए और श्रीलंका को जीत के लिए 175 रनों का टारगेट दिया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम ने 18.3 ओवर में ही 5 विकेट गंवा कर 175 रन बना लिए और यह मैच 5 विकेट से अपने नाम कर लिया.

श्रीलंका की ओर से कुसल परेरा ने 37 गेंदों में ताबड़तोड़ 66 रनों की पारी खेली. अंत के ओवरों में थिसारा परेरा (22) और दासुन शनाका (15) ने अपनी टीम को जीत दिलाकर मैच समाप्त किया. भारतीय टीम की तरफ से वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट लिए. कुसल परेरा 'मैन ऑफ द मैच' रहे. अब टीम इंडिया का अगला मुकाबला गुरुवार 8 मार्च को बांग्लादेश के साथ इसी मैदान पर होगा.

टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 175 का टारगेट

शिखर धवन (90) की सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी की बदौलत भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने 175 रनों की चुनौती रखी. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 20 ओवरों में पांच विकेट पर 174 रन बनाए. धवन ने 49 गेंदों का सामना कर छह चौके और इतने ही छक्के लगाए.

धवन ने 30 गेंदों पर 50 रन पूरे किए और फिर अपना सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर (80) पार किया. ऐसा लग रहा था कि धवन अपना पहला टी-20 इंटरनेशनल शतक लगा लेंगे लेकिन, 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर वह गुणाथिलका की गेंद पर छक्का उड़ाने के प्रयास में थिसारा परेरा के हाथों लपके गए.

आउट होने से पहले धवन ने ऋषभ पंत (23) के साथ चौथे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की. धवन के बाद दिनेश कार्तिक (नाबाद 13) ने पंत का अच्छा साथ दिया और ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए स्कोर को 174 रनों तक ले गए. पंत ने 21 गेंदों का सामना कर एक छक्का लगाया जबकि कार्तिक ने छह गेंदों पर दो चौके जड़े.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का लचर प्रदर्शन जारी रहा और वह पहले ओवर में ही मिड ऑफ पर कैच दे बैठे. रोहित खाता भी नहीं खोल पाए. उन्होंने पिछली पांच इंटरनेशनल पारियों में केवल 47 रन बनाए हैं. श्रीलंका की ओर से चमीरा ने सबसे अधिक दो विकेट लिए.

टीम इंडिया को मिली पहले बल्लेबाजी

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और टीम इंडिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया. टीम इंडिया की तरफ से विजय शंकर टी-20 में अपना डेब्यू किया. विजय शंकर टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले भारत के 73वें खिलाड़ी हैं.

विजय शंकर को भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने कैप दी. भारत ने दो विकेटकीपरों दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में रखा. कार्तिक ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली. इस ट्राई सीरीज में भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें हिस्सा ले रही हैं.

टीम:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और ऋषभ पंत.

श्रीलंका: दिनेश चांडीमल (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), उपुल थरंगा, कुसल परेरा (विकेटकीपर), अकीला धनंजय, दानुष्का गुणाथिलका, जीवन मेंडिस, थिसारा परेरा, दासुन शनाका, दुश्मंथा चमीरा, नुवान प्रदीप.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay