एडवांस्ड सर्च

INDvsSA: भारत ने द. अफ्रीका को 124 रनों से हराया, अश्विन ने झटके 12 विकेट

भारत और द. अफ्रीका के बीच तीसरा क्रिकेट टेस्ट मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन मैदान, जामथा पर खेला जा रहा है.

Advertisement
aajtak.in
सूरज पांडेय नागपुर, 27 November 2015
INDvsSA: भारत ने द. अफ्रीका को 124 रनों से हराया, अश्विन ने झटके 12 विकेट अश्विन

India Win
अश्विन की गेंद पर मोर्कल के बोल्ड होते ही टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली. भारत ने तीसरे टेस्ट में द. अफ्रीका को 124 रनों से हरा दिया. अश्विन ने इस टेस्ट की दूसरी पारी में सात और पहली पारी में पांच विकेट अपने नाम किए.

9th Wicket
अश्विन की गेंद पर कप्तान कोहली को कैच थमाकर पैवेलियन वापस लौटे कैगिसो रबादा. 177 के स्कोर पर गिरा द. अफ्रीका का नौवां विकेट.

8th Wicket
अश्विन ने डुमिनी को आउट करने के बाद उसी ओवर में डेन विलास को भी साहा के हाथों कैच कराकर चलता किया. अश्विन ने एक ही ओवर में दो विकेट झटकते हुए द. अफ्रीका का स्कोर 167 रनों पर आठ विकेट कर दिया.

7th Wicket
रविचंद्रन अश्विन ने जेपी डुमिनी को पगबाधा आउट कर द. अफ्रीका को सातवां झटका दिया. 164 के कुल स्कोर पर गिरा द. अफ्रीका का सातवां विकेट.

Tea
तीसरे दिन चायकाल तक द. अफ्रीका ने 6 विकेट पर 151 रन बना लिए हैं. क्रीज पर हैं जेपी डुमिनी और डेन विलास.

6th Wicket
अमित मिश्रा ने फाफ डु प्लेसी को बोल्ड कर द. अफ्रीका को छठा झटका दिया.

5th Wicket
काफी देर से बॉलिंग पर लगाए गए अमित मिश्रा ने भारत को बड़ी सफलता दिलाते हुए द. अफ्रीकी कप्तान हाशिम अमला को कोहली के हाथों कैच आउट करा दिया.

Drink
हाशिम अमला और फाफ डु प्लेसी ने अच्छी बैटिंग करते हुए द. अफ्रीका को ठीक-ठाक स्थिति में पहुंचा दिया है. महज 58 रनों पर चार विकेट खो चुकी द. अफ्रीकी टीम को इन दोनों ने 126 रनों तक पहुंचा दिया है.

Lunch
तीसरे दिन लंच तक द. अफ्रीका ने चार विकेट के नुकसान पर 105 रन बना लिए हैं. क्रीज पर टिके हाशिम अमला का साथ दे रहे हैं फाफ डु प्लेसी

SA 100
हाशिम अमला और फाफ डु प्लेसी ने संभलकर खेलते हुए द. अफ्रीका का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया है.

4th Wicket
अश्विन ने बेहद खूबसूरत गेंद पर एबी डिविलियर्स को पगबाधा आउट कर द. अफ्रीका को चौथा झटका दिया. 58 के कुल स्कोर पर द. अफ्रीका को लगा चौथा झटका.

3rd Wicket
डीन एल्गर ने अश्विन की गेंद पर छक्का जड़कर जैसे ही गियर बदलने की कोशिश की वो चलते बने. दरअसल अश्विन पर छक्का जड़ने के दो गेंदों बाद ही एल्गर पुजारा के हाथों लपके गए.

Day-3

आज नागपुर में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक द. अफ्रीका ने दो विकेट के नुकसान पर 32 रन बना लिए हैं. द.अफ्रीका को जीत के लिए 278 रन और बनाने हैं. क्रीज पर हैं डीन एल्गर और कप्तान हाशिम अमला.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay