एडवांस्ड सर्च

IND Vs WI: वनडे टीम का ऐलान, ऋषभ को मौका, धोनी भी खेलेंगे

शुरुआती दो वनडे के लिए भारत के 14 सदस्यीय दल की घोषणा की गई. सीरीज का पहला वनडे 21 अक्टूबर को खेला जाएगा.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र]हैदराबाद, 11 October 2018
IND Vs WI: वनडे टीम का ऐलान, ऋषभ को मौका, धोनी भी खेलेंगे टीम इंडिया (रॉयटर)

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय दल में ऋषभ पंत को चुन लिया गया है. गुरुवार को शुरुआती दो वनडे के लिए भारत के 14 सदस्यीय दल की घोषणा की गई. सीरीज का पहला वनडे 21 अक्टूबर को खेला जाएगा.

विराट कोहली की कप्तानी में ऋषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी दोनों को स्थान दिया गया है. धोनी विकेटकीपर और पंत बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करेंगे. ऋषभ को दिनेश कार्तिक की जगह टीम में लिया गया है. उपकप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है.

इंग्लैंड दौर में ओवल में पहला टेस्ट शतक जड़ने के बाद इंडीज के खिलाफ राजकोट में भी पंत ने 92 रनों की पारी खेली, जिसके बाद से 21 साल के इस खिलाड़ी को वनडे टीम में भी शामिल करने की मांग तेज हो रही थी.

भारतीय टीम इस प्रकार है-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबति रायडू, मनीष पांडे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर और केएल राहुल.

वनडे सीरीज: कार्यक्रम

21 अक्टूबर - पहला वनडे: गुवाहाटी

24 अक्टूबर- दूसरा वनडे: विशाखापत्तनम

27 अक्टूबर- तीसरा वनडे: पुणे

29 अक्टूबर- चौथा वनडे: मुंबई

1 नवंबर- पांचवां वनडे: तिरुवनंतपुरम

ये भी पढ़ें- हैदराबाद में भी बाहर बैठेंगे मयंक, 12 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान

ऋषभ पंत को 2019 के वर्ल्ड कप के मद्देनजर वनडे में पदार्पण कराया जाएगा. वह टीम इंडिया की ओर से पहले ही 4 टी-20 खेल चुके हैं. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी पहले ही कह चुके हैं, ‘हम सभी को पता है कि धोनी विश्व कप तक खेलेंगे. लेकिन पंत को निखारने में कोई नुकसान नहीं है, जो छठे या सातवें नंबर पर शानदार बल्लेबाज हो सकते हैं, जिनमें मैच को फिनिश करने की क्षमता है.’

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay