एडवांस्ड सर्च

भारत में खेलने से भी पीछे नहीं हटे पाकिस्तानः अकरम

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने तो यहां तक कह दिया कि यदि सरकार द्विपक्षीय क्रिकेट की बहाली को मंजूरी दे देती है तो पाकिस्तान को भारत में भी प्रस्तावित सीरीज खेलने से गुरेज नहीं होना चाहिए.

Advertisement
aajtak.in
अभिजीत श्रीवास्तव नई दिल्ली, 26 November 2015
भारत में खेलने से भी पीछे नहीं हटे पाकिस्तानः अकरम वसीम अकरम

भारत के साथ क्रिकेट संबंध बहाल करना पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का ही नहीं बल्कि उसके बड़े से बड़े खिलाड़ी यहां तक कि पूर्व क्रिकेटर्स की भी चाहत है. शाहिद अफरीदी ने तो पहले ही कह दिया है कि पाकिस्तान भारत के साथ कहीं भी खेलने को तैयार है. अब पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने तो यहां तक कह दिया कि यदि सरकार द्विपक्षीय क्रिकेट की बहाली को मंजूरी दे देती है तो पाकिस्तान को भारत में भी प्रस्तावित सीरीज खेलने से गुरेज नहीं होना चाहिए. इस बीच खबर यह मिली है कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट को बहाल करने के लिए पाकिस्तान सरकार ने अपनी स्वीकृति दे दी है.

दोनों एशियाई दिग्गजों भारत और पाकिस्तान के तटस्थ स्थान पर खेलने की संभावना है और श्रीलंका मेजबानी की दौड़ में सबसे आगे है.

अकरम ने कहा, ‘यह मायने नहीं रखता कि भारत और पाकिस्तान कहां खेल रहे हैं. यदि सरकार मंजूरी देती है तो पाकिस्तानी टीम भारत में भी खेल सकती है. सबसे अहम बात भारत पाक क्रिकेट सीरीज की बहाली है.’ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि भारत पाक क्रिकेट संबंधों में आगे बढ़ना बहुत जरूरी है क्योंकि दोनों देशों के लोग इन्हें आपस में खेलते देखना चाहते हैं.

उन्होंने जियो न्यूज चैनल से कहा, ‘खेल के हित में यह जरूरी है कि दोनों देश एक दूसरे से खेलें. यह सीरीज होने से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी.’

पीसीबी ने एक बयान में कहा कि दुबई में पीसीबी और बीसीसीआई अध्यक्ष की मुलाकात के बाद मीडिया में काफी अटकलें लगाई जा रही है. इसने कहा, ‘पीसीबी ने सरकार को दुबई में हुई बातचीत से अवगत करा दिया है. पीसीबी ने सरकार से एनओसी नहीं मांगी है. इस मसले पर फैसला लेना सरकार के अधिकार क्षेत्र में है.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay