एडवांस्ड सर्च

शेन वॉर्न ने माना- वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी के बिना कप्तान विराट कोहली अधूरे

Shane Warne: MS Dhoni is a great player. He can bat anywhere whatever the team needs. दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 12 March 2019
शेन वॉर्न ने माना- वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी के बिना कप्तान विराट कोहली अधूरे  Shane Warne (ANI)

महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है. आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के ब्रांड एंबेसडर वॉर्न ने मंगलवार को कहा कि वर्ल्ड कप के मद्देनजर टीम इंडिया को धोनी के अनुभव की बहुत जरूरत है. मौजूदा कप्तान विराट कोहली उनके बिना अधूरे हैं. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) का आगाज 30 मई को होगा. इस बार मेजबानी का जिम्मा इंग्लैंड और वेल्स का है.

वॉर्न ने कहा, 'धोनी बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वह टीम की जरूरत को देखते हुए किसी भी क्रम में बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. धोनी की आलोचना करने वालों को ये नहीं पता कि वे किसके बारे में बात कर रहे हैं. टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में उनकी जरूरत है. मैदान पर उनके अनुभव और नेतृत्व कौशल कोहली के काम आएंगे.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी टीम के आधे कप्तान, उनके बगैर असहज थे विराट कोहली: बेदी

वॉर्न ने विराट कोहली की कप्तानी की भी प्रशंसा की है, लेकिन उनका मानना है कि दबाव के वक्त धोनी की सलाह विराट को सफलता दिलाती है. उन्होंने कहा, 'कोहली शानदार नेतृत्वकर्ता हैं, लेकिन ऐसा कई बार देखा गया है कि दबाव के वक्त धोनी के तजुर्बे ने विराट की नैया पार लगाई है. जब चीजें अच्छी हो रही हों, तो कप्तानी करना आसान है, लेकिन कठिन समय पर ऐसे अनुभव की जरूरत होती है, जो धोनी में हम पाते हैं.'

49 साल के ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के लिए भारत और इंग्लैंड वर्ल्ड कप की फेवरेट टीमें हैं. उन्होंने कहा, 'विश्व कप बहुत करीब है. मुझे लगता है कि भारत और इंग्लैंड पिछले 6-12 महीनों में अपने प्रदर्शन की वजह से पसंदीदा बनकर उभरे हैं. मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप जीत सकती है, क्योंकि वह सही समय पर अच्छा कर रही है. हालांकि मुझे लगता है कि भारत और इंग्लैंड फेवरेट हैं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay