एडवांस्ड सर्च

IND vs WI: मारक फॉर्म में हैं विराट कोहली, आज ही कर देंगे सीरीज का फैसला?

भारतीय टीम रविवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे टी-20 मैच में सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in तिरुवनंतपुरम, 08 December 2019
IND vs WI: मारक फॉर्म में हैं विराट कोहली, आज ही कर देंगे सीरीज का फैसला? विराट कोहली (BCCI)

  • दूसरे T-20 में भी बल्लेबाज करेंगे धमाका ?
  • एक बार फिर नजरें रहेंगी कैप्टन कोहली पर

भारतीय टीम रविवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे टी-20 मैच में सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. भारत ने शुक्रवार को हैदराबाद में खेले गए पहले टी-20 मैच में कप्तान विराट कोहली (नाबाद 94) की तूफानी पारी के दम पर विंडीज को छह विकेट से मात दी थी. तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भारत को 1-0 की बढ़त हासिल है. यह मैच शाम सात बजे से खेला जाएगा.

IND vs WI: विंडीज पर लगातार 8वीं जीत का मौका

पहले टी-20 में टीम इंडिया ने 208 रनों के विशाल लक्ष्य को 8 गेंदें शेष रहते हासिल किया था. यह भारत की टी-20 में रनों का पीछा करते हुए अब तक की सबसे बड़ी जीत रही. भारत की इस जीत में कोहली के अलावा केएल राहुल का भी योगदान रहा, जिन्होंने कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी कर टीम क जीत की नींव रखी. राहुल ने इस साझेदारी में 62 रनों का योगदान दिया था.

कोहली ने दो साल पुराना हिसाब चुकाया, इस गेंदबाज की 'फाड़ी पर्ची'

टीम ने बल्ले से जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे कोहली और टीम प्रबंधन बेहद खुश होगा और यह चाहेगा कि आगे के मैचों में भी बल्लेबाजों का यही फॉर्म जारी रहे. लेनिक टीम को बाकी के दो विभागों- गेंदबाजी और फील्डिंग में ध्यान देने की जरूरत है. पिछले मैच को देखा जाए, तो इन दोनों विभागों में टी-20 रैंकिंग में दुनिया की पांचवें नंबर पर की टीम को सुधार करने की जरूरत है.

भारत ने पहले मैच में कई कैच छोड़े थे, जिसका फायदा उठाकर कैरेबियाई बल्लेबाजों ने स्कोर बोर्ड पर 207 रन टांग दिए थे. दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में बने रहना चाहेगी. अफगानिस्तान से 1-2 से सीरीज हारने के बाद मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप चैम्पियन विंडीज टीम किसी भी हाल में एक और सीरीज नहीं गंवाना चाहेगी.

आज लोकल ब्वॉय संजू को मिलेगा मौका? लेकिन मैच पर बारिश का खतरा

कप्तान कीरोन पोलार्ड ने माना कि टीम को अपनी गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है. हैदराबाद टी-20 में टीम ने 23 रन अतिरिक्त दिए थे. पोलार्ड ने मैच के बाद इसी को हार का अहम कारण बताया था. बल्लेबाजी में जहां उसे शिमरॉन हेटमेयर से एक और अर्धशतकीय पारी की उम्मीद होगी, तो वहीं कप्तान पोलार्ड और एविन लुईस जैसे बल्लेबाज भी टीम के लिए बल्ले से अपना योगदान देना चाहेंगे. पहले मैच में हेटमेयर ने 56, लुईस ने 40 और पोलार्ड ने 37 रन बनाए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay