एडवांस्ड सर्च

मुंबई में विराट के अलावा अश्विन का भी रहा जलवा, दो पारियों में झटके 12 विकेट बनाया रिकॉर्ड

मुंबई टेस्ट मैच विराट कोहली, मुरली विजय और जयंत यादव के शतकों के लिए तो याद किया ही जाएगा. साथ ही टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज आर अश्विन के योगदान को भी फैंन नहीं भुला पाएंगे.

Advertisement
aajtak.in
अमित रायकवार मुंबई, 12 December 2016
मुंबई में विराट के अलावा अश्विन का भी रहा जलवा, दो पारियों में झटके 12 विकेट बनाया रिकॉर्ड   आर. अश्विन

मुंबई टेस्ट मैच विराट कोहली, मुरली विजय और जयंत यादव के शतकों के लिए तो याद किया ही जाएगा. साथ ही टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज आर अश्विन के योगदान को भी फैंन नहीं भुला पाएंगे. इस मुकाबले की दो पारियों में अश्विन ने 12 विकेट झटक कर एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

मुंबई टेस्ट में अश्विन ने झटके 12 विकेट
अश्विन की गेंदबाजी का जलवा इस मुकाबले में भी कायम रहा. उन्होंने दो पारियों में 12 विकेट झटके. इसके साथ ही अश्विन 250 विकेट तक सबसे कम मुकाबलों में पहुंचने वाले टेस्ट गेंदबाज भी बन गए हैं. अश्विन ने अपने 43वें टेस्ट मैच में 250 विकेट पूरे किए. इससे पहले सबसे तेज 250 विकेटों तक पहुंचने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज डेनिस लिली के नाम था. जिन्होंने 48 टेस्ट में ये कारनामा किया था.

अश्विन का है जलवा
आर अश्विन अबतक मौजूदा सीरीज के चार मुकाबलों की आठ पारियों में 23.70 के औसत से 27 विकेट झटके हैं. इसके अलावा अश्विन ने तीन बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट झटके हैं. अश्विन ने एक बार मैच में 10 या उससे अधिक विकेट भी लिए हैं. मुंबई टेस्‍ट में ही उन्‍होंने दो पारियों में 12 विकेट झटके.

बल्लेबाजी में भी दिखा अश्विन का जलवा
गेंदबाजी के अलावा अश्विन ने अपने बल्‍ले से भी खूब कमाल दिखाया है. वो सीरीज में अब तक छह पारियों में 39.83 के औसत से 239 रन बना चुके हैं. उनका बेस्ट स्कोर 72 रन रहा है. वो सीरीज में अब तक तीन अर्धशतक लगा चुके हैं. सीरीज का आखिरी मुकाबला अश्विन के गढ़ चेन्नई में होना है. ऐसे में अश्विन अब कौन सा नया रिकॉर्ड बनाते हैं. इस पर फैंस की नजरें होंगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay