एडवांस्ड सर्च

तो 2028 ओलंपिक में क्रिकेट भी होगा शामिल? ICC ने जगाई उम्मीद

माइक गैटिंग ने कहा कि यह सिर्फ दो सप्ताह की बात होगी न कि पूरे महीने की, इसलिए यह उन टूर्नामेंट्स में से होगा, जिसमें दो सप्ताह का कार्यक्रम बनाने में परेशानी नहीं आएगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 13 August 2019
तो 2028 ओलंपिक में क्रिकेट भी होगा शामिल? ICC ने जगाई उम्मीद क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में मिल सकती है जगह (फाइल फोटो)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को उम्मीद है कि 2028 में लॉस एंजलेस में होने वाले ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को भी शामिल किया जाएगा. एमसीसी (मेरिलबोन क्रिकेट क्लब) क्रिकेट समिति के चेयरमैन माइक गैटिंग ने कहा है कि आईसीसी खेल को 2028 में लॉस एंजलेस में होने वाले ओलंपिक खेलों में शामिल करने की कोशिश में लगा हुआ है.

गैटिंग ने यह बात इसी सप्ताह लॉर्ड्स में आईसीसी के चीफ एग्जीक्यूटिव मनु स्वाहने द्वारा कही गई बात के हवाले से कही है. ईएसपीएन क्रिकइंफो ने गैटिंग के हवाले से लिखा कि हम मनु स्वाहने से बात कर रहे थे और वह इस बात को लेकर उम्मीद में हैं कि क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में जगह मिल सकती है. इसी पर वह मजबूती से काम कर रहे हैं. यह वैश्विक स्तर पर क्रिकेट के लिए बड़ी बात होगी.

गैटिंग ने कहा कि यह सिर्फ दो सप्ताह की बात होगी न कि पूरे महीने की, इसलिए यह उन टूर्नामेंट्स में से होगा, जिसमें दो सप्ताह का कार्यक्रम बनाने में परेशानी नहीं आएगी.

वहीं 9 अगस्त को, भारत के केंद्रीय खेल सचिव राधेश्याम जुलानिया ने बताया कि बीसीसीआई नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) के तहत आने के लिए सहमत हो गया है. गैटिंग ने इस कदम का स्वागत किया.

राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल किया जाएगा क्रिकेट

हाल ही में घोषणा की गई थी कि महिला क्रिकेट को 2022 में होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल किया जाएगा. माइक गैटिंग ने कहा कि आने वाले सप्ताहों में इस बात की पुष्टि हो जाएगी.

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कल या एक-दो दिन में इस बारे में बयान आ जाएगा कि महिला क्रिकेटर एजबेस्टन में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में शिरकत करेंगी या नहीं. हमें उम्मीद है कि इस मामले में मंजूरी मिल जाएगी, जो शानदार होगा.

अगर क्रिकेट को शामिल किया जाता है, तो 1998 के बाद यह पहली बार होगा जब क्रिकेट को इस आयोजन में शामिल किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay