एडवांस्ड सर्च

Advertisement

ICC चैंपियंस ट्रॉफी: पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत

ICC चैंपियंस ट्रॉफी: पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत
aajtak.in [Edited By: तरुण वर्मा]दुबई , 21 April 2017

1 जून से 18 जून तक इंग्लैंड में खेली जाने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के वॉर्म अप मैचों के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया गया है. ये वॉर्म अप मैच 26 से 30 मई के बीच आठों टीमों के बीच खेले जाएंगे. इस दौरान कुल 6 वॉर्म अप मैच खेले जाएंगे. पहला वॉर्म अप मैच ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच द ओवल लंदन में खेला जाएगा. दूसरा मैच 27 मई को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच एजबेस्टन, बर्मिंघमें खेला जाएगा.

28 मई को टीम इंडिया अपना पहला वॉर्म अप मैच द ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. यह मैच भारतीय समयानुसार शाम के तीन बजे से शुरू होगा. भारत अपना दूसरा मैच 30 मई को बांग्लादेश के खिलाफ द, ओवल लंदन में ही खेलेगा.

वॉर्मअप मैचों का पूरा कार्यक्रम:
26 मई (15.00 बजे) - ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका (द ओवल, लंदन)
27 मई (15.00 बजे) - पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश (एजबेस्टन, बर्मिंघम)
28 मई (15.00 बजे) - भारत बनाम न्यूजीलैंड (ओवल, लंदन)
29 मई (15.00 बजे) - ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान (एजबेस्टन, बर्मिंघम)
30 मई (15.00 बजे) - भारत बनाम बांग्लादेश (द ओवल, लंदन)
30 मई (15.00 बजे) - न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका (एजबेस्टन, बर्मिंघम)

इस टूर्नामेंट में आठ टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. टीम इंडिया को ग्रुप बी में रखा गया है जिसमें पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका हैं. ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड हैं. भारत अपना पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान के खिलाफ एजबेस्टन में खेलेगा. इसके बाद 8 जून को टीम इंडिया श्रीलंका से भिड़ेगी. 11 जून को टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. बांग्लादेश ने पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में साल 2006 में हिस्सा लिया था और इस साल उसने वेस्टइंडीज को पछाड़ते हुए आईसीसी चैपिंयंस ट्रॉफी में हिस्सा लिया है.

टैग्स

Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay