एडवांस्ड सर्च

'हार्दिक को रास आते ऑस्ट्रेलिया के हालात, भारत को खलेगी कमी'

फिलहाल हार्दिक पंड्या टीम इंडिया से बाहर हैं. इस हरफनमौला क्रिकेटर को सितंबर में एशिया कप के दौरान कमर के निचले हिस्से में चोट लगी थी.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र]नई दिल्ली, 16 November 2018
'हार्दिक को रास आते ऑस्ट्रेलिया के हालात, भारत को खलेगी कमी' हार्दिक पंड्या, विराट कोहली (AP)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी का मानना है कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हरफनमौला हार्दिक पंड्या की कमी खलेगी. टेस्ट सीरीज छह दिसंबर को एडिलेड में शुरू होगी.

पंड्या को सितंबर में एशिया कप के दौरान कमर के निचले हिस्से में चोट लगी थी. हसी ने प्रेस ट्रस्ट को दिए इंटरव्यू में कहा ,‘हार्दिक काफी प्रतिभाशाली है और मुझे यकीन है कि ऑस्ट्रेलियाई हालात में वह बेहतरीन प्रदर्शन करता. उसके हरफनमौला खेल से टीम को संतुलन मिलता है. उसकी कमी भारत को जरूर खलेगी.’

सितारों के बिना उतर रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पास सीरीज जीतने का मौका है, लेकिन ‘मिस्टर क्रिकेट’ को यकीन है कि मेजबान टीम का अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण भारतीय युवा बल्लेबाजों को परेशान करेगा.

ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले रोहित शर्मा ने एयरपोर्ट पर की मस्ती

उन्होंने कहा,‘भारत के पास अच्छा मौका है, क्योंकि यह बेहतरीन टीम है और भारत के पास कुछ बहुत अच्छे तेज गेंदबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण भी उम्दा है और भारत के युवा बल्लेबाजों को चुनौती देगा. ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर हराना कठिन है .’

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती भारतीय कप्तान विराट कोहली के बल्ले पर अंकुश लगाने की होगी और हसी ने कहा कि मेजबान गेंदबाजों को भारतीय कप्तान के सामने संयम बरतना होगा.

उन्होंने कहा,‘ऑस्ट्रेलियाई टीम कोहली के खिलाफ तैयारी से उतरेगी, लेकिन उस पर अमल करना होगा. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को कोहली जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ी के सामने लंबे समय तक संयम बरतना होगा.’

गेंद से छेड़खानी विवाद अब बीती बात हो गई है और हसी ने कहा कि मौजूदा टीम अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है, हालांकि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की कमी खलेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay