एडवांस्ड सर्च

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर पर बैन, तीसरे टेस्ट से हुए बाहर

West Indies captain Jason Holder will miss the final Test against England. होल्डर के स्थान पर अब क्रेग ब्रेथवेट तीसरे टेस्ट में टीम की कमान संभाल सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र]नॉर्थ साउंड (एंटीगा), 04 February 2019
वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर पर बैन, तीसरे टेस्ट से हुए बाहर Jason Holder (Reuters)

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उन्हें धीमी ओवर गति का दोषी पाया है. होल्डर अब इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ एंटीगा में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया है.

होल्डर के स्थान पर अब क्रेग ब्रेथवेट तीसरे टेस्ट में टीम की कमान संभाल सकते हैं. वह इससे पहले पिछले साल बांग्लादेश दौरे पर भी दो मैचों की वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी कर चुके हैं. तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सेंट लुसिया में 9 फरवरी से खेला जाएगा.

25 साल में पहली बार वेस्टइंडीज का कमाल, इंग्लैंड से दूसरा टेस्ट भी जीता

वेस्टइंडीज ने एंटीगा में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शनिवार को इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. मेजबान टीम ने पहला टेस्ट 381 रनों से जीता था. वेस्टइंडीज की 2008/09 के बाद से इंग्लैंड के खिलाफ यह पहली सीरीज जीत है.

वेस्टइंडीज की टीम ने यह जीत तेज गेंदबाज जोसेफ अलजारी के परिवार को समर्पित किया है. अलजारी अपनी मां के निधन के बावजूद शनिवार को मैच खेलने के लिए मैदान में उतरे थे.

पिछले साल जून में श्रीलंका के खिलाफ वेस्टइंडीज की तीसरे टेस्ट में हार के दौरान भी होल्डर को धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया था.

आईसीसी ने कहा, ‘(मैच रेफरी) जेफ क्रो ने होल्डर को निलंबित किया है, क्योंकि सभी चीजों पर गौर करने के बाद वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित लक्ष्य से दो ओवर कम फेंके.’

सीरीज में अब तक सात विकेट चटकाने के अलावा 229 रन बनाने वाले 27 साल के इस ऑलरांउडर पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है, जबकि वेस्टइंडीज टीम के अन्य खिलाड़ियों पर 20 प्रतिशत जुर्माना लगा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay