एडवांस्ड सर्च

खुद कप्तान रोहित नहीं देख पाए कार्तिक का वो छक्का, जानिए क्यों

रोमांचक जीत के बाद रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, 'जिस वक्त कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा, मैं पैड पहनने ड्रेसिंग रूम के अंदर जा चुका था. मुझे लगा था कि मैच सुपर ओवर में जा सकता है.'

Advertisement
aajtak.in
विश्व मोहन मिश्र कोलंबो, 19 March 2018
खुद कप्तान रोहित नहीं देख पाए कार्तिक का वो छक्का, जानिए क्यों दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में असंभव को संभव कर दिखाया. उनका आखिरी गेंद पर विजयी छक्का यादगार बन गया. लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा फाइनल जिताने वाले उस छक्के को नहीं देख पाए.

आखिरी बॉल पर कार्तिक का विजयी छक्का, मियांदाद का 32 साल पुराना जादू पड़ा फीका

दरअसल, रोहित शर्मा  मान चुके थे कि यह मुकाबला टाई होने के बाद सुपर ओवर में चला जाएगा. रोमांचक जीत के बाद रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, 'जिस वक्त कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा, मैं पैड पहनने ड्रेसिंग रूम के अंदर जा चुका था. मुझे लगा था कि मैच सुपर ओवर में जा सकता है.'

कार्तिक के सामने आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन बनाने की चुनौती थी. ऐसे में छक्का ही 'एकमात्र उपाय' था. फिर क्या था कार्तिक ने सौम्य सरकार की गेंद को एक्स्ट्रा कवर पर उछालकर बांग्लादेश से जश्न मनाने का मौका छीन लिया.

कार्तिक का कमाल, 8 गेंदों में 29 रन जड़कर बांग्लादेश से छीन लिया मैच

भारत ने टी-20 ट्राई सीरीज के लिए विराट कोहली, एमएस धोनी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या जैसे सीमित ओवरों के नियमित खिलाड़ियों को आराम दिया था. रोहित शर्मा ने खुद फाइनल में 42 गेंदों में 56 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन की खूब तारीफ की.

18 साल के ऑफ स्पिनर वॉशिगटन सुंदर मैन ऑफ द सीरीज रहे. पूरी सीरीज के दौरान 20 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 114 रन देकर 8 विकेट चटकाए. युजवेंद्र चहल ने भी अपनी कलाई के सहारे इतने ही ओवरों में 8 विकेट चटकाए और 129 रन खर्च किए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay