एडवांस्ड सर्च

IPL: नो बॉल विवाद पर बोले सौरव गांगुली- धोनी एक इंसान ही हैं

धोनी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी पाए गए, जिसके बाद उन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र]कोलकाता, 13 April 2019
IPL: नो बॉल विवाद पर बोले सौरव गांगुली- धोनी एक इंसान ही हैं सौरव गांगुली (Delhi Capitals)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में नो बॉल को लेकर हुए विवाद में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बचाव किया है. दिल्ली कैपिटल्स में सलाहकार की भूमिका निभा रहे गांगुली ने माना कि धोनी एक इंसान ही हैं. साथ ही उन्होंने प्रतिस्पर्धा करने की धोनी क्षमता की तारीफ भी की.

शुक्रवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मिली जीत के बाद गांगुली ने कहा, 'सभी इंसान हैं. मुझे उनकी प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता बहुत पसंद है, हमें उसकी तारीफ करनी होगी.'

सस्ते में छूटे धोनी, नहीं तो वर्ल्ड कप में भुगतना पड़ता खामियाजा

धोनी ने चेन्नई के कप्तान के रूप में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में अपने आईपीएल करियर की 100वीं जीत दर्ज की.

मैच में चेन्नई की पारी के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर अंपायर उल्हास गांधे ने बेन स्टोक्स की फुल टॉस गेंद को बीमर मानकर नो बॉल दिया, लेकिन तुंरत ही वह इससे मुकर गए.

इसके बाद, जडेजा अंपायर से बात करने लगे. तब तक धोनी चेन्नई के डगऑउट से उठकर मैदान में आ गए. वह काफी गुस्से में दिख रहे थे. उन्होंने दोनों मैदानी अंपायरों से बहस भी की. हालांकि दोनों अंपायर अपने फैसले पर कायम रहे और चेन्नई को नो बॉल नहीं मिली.

धवन का फॉर्म में लौटना खुशी की बात

गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नाबाद 97 रनों की पारी खेलने वाले शिखर धवन के फॉर्म में लौटने पर खुशी जताई. धवन अपने पहले टी-20 शतक से चूक गए, लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे.

मैच के बाद गांगुली ने कहा, 'वह पारी शिखर धवन जैसी ही थी, एक बार वह सेट हो जाते हैं, तो मैच को आपसे दूर ले जाते हैं. वह बेहतरीन बल्लेबाज हैं. हम उन्हें टीम में शामिल करने के लिए तत्पर थे और अच्छा है कि वह फॉर्म में लौट रहे हैं.'

यह पूछे जाने पर कि क्या धवन का फॉर्म आगामी विश्व कप में भारतीय टीम की मदद करेगा, गांगुली ने कहा, 'विश्व कप एक अलग प्रारूप है और शिखर इंग्लैंड में बहुत अच्छा खेलते हैं. वह बेहतरीन वनडे क्रिकेटर हैं.'

कोलकाता को 7 विकेट से हराने के बाद दिल्ली की टीम 8 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay