एडवांस्ड सर्च

IND vs SA: डु प्लेसिस से छिनी कप्तानी, टी-20 में डि कॉक को कमान

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया. सीरीज का पहला मुकाबला 15 सितंबर को धर्मशाला में खेला जाएगा.

Advertisement
aajtak.inजोहानिसबर्ग, 14 August 2019
IND vs SA: डु प्लेसिस से छिनी कप्तानी, टी-20 में डि कॉक को कमान क्विंटन डि कॉक (@OfficialCSA)

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया. टीम की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस से छीन कर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक को दी गई है. टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 15 सितंबर को धर्मशाला में खेला जाएगा.

दक्षिण अफ्रीकी टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. टेस्ट में हालांकि डु प्लेसिस की कप्तानी बरकरार है. हाल ही में इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद ऐसी अटकलें थीं कि डु प्लेसिस के हाथों से कमान जा सकती है और टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2 अक्टूबर से शुरू होगी, जिसका पहला मैच विशाखापत्तनम में खेला जाएगा.

टी-20 टीम में तीन नए खिलाड़ियों को जगह मिली है. टेम्बा बावुमा, बजरेन फॉर्टयुइन और तेज गेंदबाज एनरिक नोर्टजे टीम में आए हैं. टेस्ट टीम में भी तीन नए चेहरे हैं. नोर्टजे के अलावा यहां सेनुरान मुथुसामी और रूडी सेकेंड्स को टीम में जगह मिली है.

रासी वान डेर डुसेन को टी-20 टीम का उपकप्तान बनाया गया है. वहीं टेम्बा टेस्ट टीम के उपकप्तान होंगे. टी-20 में एडिन मार्कराम, थेयुनिस डे ब्रूयन और लुंगी नगिदी को जगह नहीं मिली है.

टी-20 टीम में कप्तानी में बदलाव पर सीएसए के कार्यकारी निदेशक कोरी वान ज्याल ने कहा, 'टी-20 विश्व कप में अब एक साल से भी कम का समय है. यह टी-20 सीरीज हमें अपनी नेतृत्व क्षमता और बल्लेबाजी विकल्पों को परखने का आखिरी मौका देगी. इसलिए हम एक कम अनुभव वाली टीम के साथ जा रहे हैं. एक तय टीम तक पहुंचने से पहले हमारे पास अपने आप को परखने का यह आखिरी मौका है.'

टी-20 टीम: क्विंटन डी कॉक (कप्तान), रासी वान डेर डुसेन (उपकप्तान) , टेम्बा बावुमा, जूनियर डाला, बजोर्न फॉर्टयुइन, बेयूरन हैंड्रिक्स, रीजा हैंड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिक नोर्टजे, आंदिले फेहुलक्वायो, ड्वायन प्रीटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, जोन-जोन स्मुट्स.

टेस्ट टीम: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), टेम्बा बावुमा (उपकप्तान), थेयुनिस डी ब्रूयन, क्विंटन डी कॉक, डीन एल्गर, जुबायर हमजा, केशव महाराज, एडिन मार्कराम, सेनुराह मुथुसामी, लुंगी नगिदी, एनरिक नोर्टजे, वर्नोन फिलेंडर, डेन पिएड्ट, कैगिसो रबाडा, रूडी सेकेंड.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay