एडवांस्ड सर्च

संगकारा चमके तो सचिन के ब्लास्टर्स पर फिर भारी पड़े वार्न के वारियर्स

Cricket All Stars Series में शेन वार्न के वारियर्स ने लगातार दूसरी बार सचिन तेंदुलकर के ब्लास्टर्स को हरा दिया है. Cricket All Stars Series के दूसरे मैच में सचिन तेंदुलकर को टॉस जीतकर फील्डिंग लेना भारी पड़ा और वारियर्स ने उन्हें 57 रनों से रौंद डाला.

Advertisement
aajtak.in
अभिजीत श्रीवास्तव नई दिल्ली, 12 November 2015
संगकारा चमके तो सचिन के ब्लास्टर्स पर फिर भारी पड़े वार्न के वारियर्स कुमार संगकारा

Cricket All Stars Series में शेन वार्न के वारियर्स ने लगातार दूसरी बार सचिन तेंदुलकर के ब्लास्टर्स को हरा दिया है. Cricket All Stars Series के दूसरे मैच में सचिन तेंदुलकर को टॉस जीतकर फील्डिंग लेना भारी पड़ा और वारियर्स ने उन्हें 57 रनों से रौंद डाला. वार्न के वारियर्स ने 20 ओवर्स में पांच विकेट पर 262 रनों का विशाल पहाड़ खड़ा कर दिया. जिसे सचिन के ब्लास्टर्स 10 की औसत से रन बनाने के बावजूद नहीं छू सके और 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 205 रन ही बना सके.

संगकारा की धमाकेदार पारी
शेन वार्न के वारियर्स की ओर से कुमार संगकारा ने धमाकेदार पारी खेली. उन्होंने केवल 30 गेंदों पर 70 रन बनाए. संगकारा ने अपनी पारी की शुरुआत बेहद धीमी की. उन्होंने पहले छह गेंदों पर केवल तीन रन बनाए. इसके बाद उन्होंने मुरलीधरन के ओवर में अपने हाथ खोलने शुरू किए. इस ओवर में उन्होंने एक चौका और एक छक्का जड़ा. इसके बाद तो उन्होंने जो धुंआधार पारी खेली वो देखते ही बनी. शोएब अख्तर आए तो उन्हें दो चौके दे मारा. मुरली फिर आए तो इस बार दो छक्कों से स्वागत किया. सचिन ने इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान को गेंद थमाई तो संगकारा ने अपने बल्ले से उनका विशेष स्वागत किया. स्वान की गेंद पर संगकारा ने दो छक्के और इतने ही चौके जड़े. आखिरकार, संगकारा क्लूजनर की गेंद पर आउट हुए. लेकिन अपनी इस बेमिसाल पारी के दौरान उन्होंने टीम का स्कोर 224 पर पहुंचा दिया.

पोंटिंग-कैलिस ने भी किया धमाल
संगकारा के साथ इस दौरान मैदान पर रिकी पोंटिंग भी छाए रहे. उन्होंने 13 से 18वें ओवर के बीच खेली गई अपनी 16 गेंद की पारी के दौरान तेज 41 रन बनाए. पोंटिंग ने 5 चौके और तीन छक्के जड़े. पोंटिंग की इस छोटी पारी का विशेष आकर्षण मैच का 16वां ओवर रहा जिसमें उन्होंने शॉन पोलक की गेंद पर 21 रन बनाए.

संगकारा से ठीक पहले पिच पर दक्षिण अफ्रीका ऑलराउंडर जैक कैलिस उतरे थे. उन्होंने क्लूजनर की एक ओवर में 15 रन बनाए. 14वें ओवर की चौथी गेंद पर आउट होने से ठीक पहले की दो गेंदों पर उन्होंने छक्का जड़ा. कैलिस ने 23 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 45 रन बनाए.

वारियर्स की ओर से इनके अलावा माइकल वॉन (30 रन, 22 गेंद), मैथ्यू हेडन (32 रन, 15 गेंद), साइमंड्स (छह गेंद में 19 रन) और जोंटी रोड्स (8 गेंदों पर 18 रन) ने भी योगदान किया. सचिन ने इस दौरान सात महान बॉलर्स का इस्तेमाल किया. शोएब अख्तर (4 ओवर्स में 48 रन), ग्लेन मैग्रा (2 ओवर्स में 28 रन और एक विकेट), शॉन पोलक (2 ओवर्स में 32 रन), मुथैया मुरलीधरन (4 ओवर्स में 46 रन), ग्रीन स्वान (4 ओवर्स 40 रन और एक विकेट), लॉन्स क्लूजनर (3 ओवर्स 45 रन और दो विकेट) और वीरेंद्र सहवाग (एक ओवर में 19 रन).

ब्लास्टर्स के बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सके
जब सचिन के ब्लास्टर्स बल्लेबाजी करने उतरे तो उनके सामने प्रति ओवर 13.15 का रन रेट बनाए रखने का दबाव था. सहवाग ने पहला ओवर खेला. सामने वसीम अकरम थे. पहले पांच गेंदों पर केवल एक रन बना सके लेकिन अंतिम गेंद पर स्क्वॉयर लेग की ओर फ्लिक करते हुए शानदार छक्का दे मारा. अगली ओवर में फिर सहवाग ने एक छक्का लगाया लेकिन इसके बाद वो आउट हो गए. उनका स्कोर रहा 8 गेंदों पर 16 रन.

सचिन तेंदुलकर ने ब्लास्टर्स की ओर से दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया. सहवाग के बाद सचिन ने अपने लंबे हैंडल से करामात दिखाना शुरू किया. उन्होंने अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक की गेंद पर स्टंप आउट होने से पहले तीन चौके और दो छक्के लगाए. सचिन ने 20 गेंदों पर 33 रन बनाए.

सचिन से पहले सौरव गांगुली (12 रन) आउट हुए. सचिन के तुरंत बाद जयवर्धने (5 रन). ब्रायन लारा (21 गेंदों पर 19 रन) और क्लूजनर (18 गेंदों पर 21 रन) ने भी रनों के मामले में कुछ सहयोग जरूर किया लेकिन रन गति को बढ़ाने में कामयाब नहीं रहे.

केवल पोलक-स्वान में ही दिखा दम
इसके बाद हालांकि ब्लास्टर्स की ओर से शॉन पोलक और ग्रीम स्वान ने बेहद तेज पारियां खेली लेकिन तब तक 15 ओवर्स का खेल हो चुका था. पोलक ने 22 गेंदों की पारी (55 रन) के दौरान सात छक्के जड़े. जबकि स्वान ने केवल आठ गेंदों पर ही दो छक्के और दो चौके की मदद से ताबड़तोड़ 22 रन (नॉट आउट) बनाए. वारियर्स की ओर से साइमंड्स ने चार विकेट लिए.

कुमार संगकारा को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. मैच के बाद उन्होंने ट्वीट किया.

मैच के दौरान 476 रन बने और दर्शकों ने कुल 38 छक्कों का लुत्फ उठाया. इसके साथ ही वारियर्स ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. पहला मैच सात नवंबर को न्यूयार्क में खेला गया था जिसे वार्न की टीम ने आसानी से जीता था. अब ये दिग्गज खिलाड़ी लास एंजिल्स जाएंगे जहां शनिवार को सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेलेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay