एडवांस्ड सर्च

चीफ सेलेक्टर प्रसाद का खुलासा- वर्ल्ड कप टीम में शामिल हो सकते हैं ये 3 खिलाड़ी

Chief Selector MSK Prasad: भारतीय चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद का कहना है कि ये तीन खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: तरुण वर्मा]मुंबई, 11 February 2019
चीफ सेलेक्टर प्रसाद का खुलासा- वर्ल्ड कप टीम में शामिल हो सकते हैं ये 3 खिलाड़ी Rishabh Pant

भारतीय चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद का कहना है कि ऋषभ पंत, विजय शंकर और अंजिक्य रहाणे वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप इस वर्ष इंग्लैंड और वेल्स में होना है और भारत को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. प्रसाद ने माना कि पंत के बेहतरीन प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं की मुश्किलें बढ़ा दी हैं और विजय की बल्लेबाजी ने वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली टीम को एक नया आयाम दिया है.

'क्रिकइंफो' ने प्रसाद के हवाले से बाताया, 'निश्चित रूप से पंत रेस में हैं. उन्होंने चयनकर्ताओं की मुश्किलें बढ़ा दी हैं जोकि एक अच्छी चीज है. पिछले एक साल में खेल के सभी प्रारूपों में पंत का प्रदर्शन दमदार रहा है. हमें महसूस हुआ कि उन्हें परिपक्व होने की जरूरत इसलिए हमने उन्हें इंडिया-ए की हर संभव सीरीज में शामिल किया.' पंत ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल तीन वनडे मैच खेले लेकिन टेस्ट क्रिकेट और इंडिया-ए की ओर से किए गए शानदार प्रदर्शन के लिए चयनकर्ताओं ने उनकी सराहना की.

'खुद को धोनी समझकर पंड्या को नहीं दी स्ट्राइक', ट्रोल हुए कार्तिक

वर्ल्ड कप के लिए पंत को भारतीय टीम में बतौर बल्लेबाज भी शामिल किया जा सकता है, क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक के रूप में चयनकार्ताओं के पास विकेटकीपर का विकल्प पहले से ही मौजूद है. दूसरी ओर, ऑलराउंडर शंकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में विराट कोहली की गैर मौजूदगी में नंबर तीन पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम में अपनी उपयोगिता भी साबित की है.

कंगारुओं की ऐसे बेबीसिटिंग करते दिखे वीरू, मजेदार टीजर लॉन्च

प्रसाद ने कहा, 'जितने भी मौके मिले उसमें विजय शंकर ने यह दर्शाया है कि उनके पास इस स्तर पर खेलने की क्षमता है. हम पिछले दो वर्षों से इंडिया-ए के विभिन्न टूर के जरिए बेहतर खिलाड़ी बनाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन हमें यह देखाना होगा कि वह टीम में किस तरह फिट बैठेंगे.' रहाणे पर प्रसाद ने कहा, 'घरेलू क्रिकेट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. वह वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली टीम में शामिल हो सकते हैं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay