एडवांस्ड सर्च

आज PAK-बांग्लादेश के बीच 'करो या मरो' का मुकाबला, मिलेगा फाइनल का टिकट

एशिया कप सुपर-4 का यह अहम मुकाबला अबु धाबी में खेला जाएगा. बांग्लादेश लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में उतरने के लिए बेताब है. भारत पहले ही फाइनल में पहुंच चुका है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र]अबु धाबी, 26 September 2018
आज PAK-बांग्लादेश के बीच 'करो या मरो' का मुकाबला, मिलेगा फाइनल का टिकट पाकिस्तान की उम्मीदें शोएब मलिक पर (getty)

चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के हाथों लगातार दो करारी हार से आहत पाकिस्तान अब इस निराशा से उभरकर बुधवार को एशिया कप के ‘वास्तविक सेमीफाइनल’ में बांग्लादेश का सामना करेगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 5.00 बजे शुरू होगा.

सुपर-4 के इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम शुक्रवार को फाइनल में भारत से भिड़ने का हक पाएगी, जबकि दूसरी टीम को स्वदेश रवाना होना पड़ेगा. भारत से हार के बाद आलोचनाएं झेल रहा पाकिस्तान अब अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए बेताब होगा.

भारत के खिलाफ पहले मैच में पाकिस्तानी टीम ज्यादा रन नहीं बना पाई थी. अगले मैच में उसकी बल्लेबाजी में सुधार दिखा, लेकिन फिर भी टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचने में नाकाम रही. खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के लिए उसे इससे बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

उसके संघर्षरत बल्लेबाज अनुभवी शोएब मलिक से सीख ले सकते हैं, जिन्होंने अब तक प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. पाकिस्तान की सबसे बड़ी चिंता गेंदबाजी के अगुआ मोहम्मद आमिर हैं, जो विकेट हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

कप्तान सरफराज अहमद ने भी भारत के खिलाफ मैच से पहले कहा कि आमिर का विकेट लेना टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, लेकिन इसके बाद यह तेज गेंदबाज अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर पाया. भारत से सुपर फोर मैच में नौ विकेट से शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर ने कहा था कि उनकी टीम के लिए अब चुनौती बेहद कड़ी है.

आर्थर ने कहा, ‘यह अब सेमीफाइनल है. हम अभी जिस स्थिति में हैं. हमें उससे बाहर निकलने का रास्ता ढूंढ़ना होगा. हम इससे वापसी करेंगे. हम करो या मरो वाले मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं. मुझे अपने खिलाड़ियों पर विश्वास है.’

बांग्लादेश के लिए भी राह अब तक आसान नहीं रही है. भारत के हाथों उसे भी करारी हार का सामना करना पड़ा था, जबकि अफगानिस्तान को उसने बेहद करीबी अंतर से हराकर अपनी उम्मीदें जीवंत रखीं. वह पाकिस्तान के खिलाफ मौकों का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगा.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay