एडवांस्ड सर्च

Advertisement

एशिया कप: अफगानिस्तान की बांग्लादेश पर बड़ी जीत, 136 रनों से पीटा

एशिया कप में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रनों से हरा दिया. अफगानिस्तान की एशिया कप में यह लगातार दूसरी जीत है. बल्ले और गेंद से कमाल करने वाले राशिद खान को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.
एशिया कप: अफगानिस्तान की बांग्लादेश पर बड़ी जीत, 136 रनों से पीटा राशिद खान
aajtak.in [Edited by: देवांग दुबे]नई दिल्ली, 21 September 2018

एशिया कप में गुरुवार को खेले गए ग्रुप बी के आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रनों से हरा दिया. टूर्नामेंट में अफगान टीम की यह लगातार दूसरी जीत है. इससे पहले उसने अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका को हराया था.

अफगान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑलराउंडर राशिद खान( (नाबाद 57) और शाहिदी (58) की हाफ सेंचुरी की बदौलत 50 ओवरों में 7 विकेट पर 255 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश टीम 42.1 ओवरों में सभी विकेट खोकर 119 रन बना सकी. 57 रन की नाबाद पारी और 2 विकेट लेने वाले राशिद खान को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

बांग्लादेश की पारी

256 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत खराब रही. उसके 4 विकेट सिर्फ 43 रनों पर गिर गए. शुरुआती 4 विकेट गिरने के बाद शाकिब अल हसन (32 रन, 55 गेंद) और महमुदुल्लाह ने मिलकर 5वें विकेट के लिए 36 रन जोड़े.

इस जोड़ी को बर्थडे बॉय राशिद खान ने तोड़ा. उन्होंने शाकिब को पगबाधा आउट किया. राशिद ने मैच में अपना दूसरा शिकार महमुदुल्लाह (54 गेंद में 27 रन) को बनाया. इसके बाद मेहदी हसन (4), मशरफे मुर्तजा (0), अबु हैदर (1) और रुबेल (0) भी सस्ते में आउट हो गए.

अफगानिस्तान की पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाले अफगानिस्तान टीम की भी शुरुआत बेहद खराब रही. उसके 2 विकेट 28 रन पर ही गिर गए. उसने शुरू से ही नियमित अंतराल में विकेट गंवाए.

अफगान की ओर से राशिद खान(57) , गुलबादिन नैब(42) और हशमतुल्लाह शाहिदी (58) ने अच्छी पारियां खेली. अपना 20वां जन्मदिन मना रहे राशिद खान और गुलबादिन नैब के बीच 8वें विकेट के लिए 95 रन की अटूट साझेदारी.

दोनों की साझेदारी की बदौलत अफगानिस्तान बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट पर 255 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. बांग्लादेश की ओर से ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने 42 रन देकर चार विकेट झटके.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay