एडवांस्ड सर्च

अश्विन दूसरे स्थान पर, डिविलियर्स ICC रैंकिंग में खिसके

अश्विन के दूसरे स्थान पर पहुंचने से जेम्स एंडरसन और यासिर शाह संयुक्त तीसरे स्थान पर खिसक गए जबकि स्टुअर्ट ब्राड पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: ब्रजेश मिश्र]नई दिल्ली, 01 December 2015
अश्विन दूसरे स्थान पर, डिविलियर्स ICC रैंकिंग में खिसके

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा घरेलू श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के चलते भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन सोमवार को तीन पायदान चढ़कर आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए जबकि एबी डिविलियर्स बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान से खिसक गए.

अश्विन ने नागपुर में तीसरे टेस्ट में 98 रन देकर 12 विकेट लिए जिसकी बदौलत भारत ने 124 रन से जीत दर्ज की. भारत यदि शुक्रवार से शुरू हो रहा चौथा टेस्ट जीतता है तो आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर पहुंच सकता है.

अश्विन बढ़े तो ये खिसक गए
अश्विन के दूसरे स्थान पर पहुंचने से जेम्स एंडरसन और यासिर शाह संयुक्त तीसरे स्थान पर खिसक गए जबकि स्टुअर्ट ब्राड पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं. आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड दसवें स्थान पर हैं. अमित मिश्रा दो पायदान चढकर 31वें स्थान पर आ गए हैं जबकि इमरान ताहिर 14 पायदान चढकर 35वें स्थान पर हैं.

टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ और इंग्लैंड के जो रूट संयुक्त शीर्ष स्थान पर हैं. डिविलियर्स दो पायदान खिसककर तीसरे स्थान पर आ गए. अब वह इन दोनों से नौ अंक पीछे हैं लेकिन दिल्ली टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करके फिर शीर्ष पर आ सकते हैं.

मिशेल स्टार्क पांचवीं रैंकिंग पर
भारतीय बल्लेबाजों में मुरली विजय 12वें स्थान पर हैं जबकि कप्तान विराट कोहली एक पायदान चढकर 16वें स्थान पर आ गए हैं. शिखर धवन एक पायदान चढकर 32वें स्थान पर आ गए. विकेटकीपर रिधिमान साहा 10 पायदान चढकर 92वें स्थान पर पहुंच गए. जेपी डुमिनी तीन पायदान चढ़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. हरफनमौलाओं की रैंकिंग में मिशेल स्टार्क कैरियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर पहुंच गए.

चौथा टेस्ट जीतने पर ये होगा आंकड़ा
आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में ऑस्ट्रेलिया 109 अंक लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गया. भारतीय टीम दिल्ली में चौथा टेस्ट जीत लेती है तो उसके 110 अंक हो जाएंगे. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका उससे सिर्फ चार अंक आगे होगा जबकि ऑस्ट्रेलिया तीसरे और पाकिस्तान चौथे स्थान पर खिसक जाएगा.

- इनपुट भाषा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay