एडवांस्ड सर्च

अश्विन ने कपिल देव के रिकॉर्ड की बराबरी की, मुंबई टेस्ट की पहली पारी में झटके 6 विकेट

मुंबई टेस्ट के दूसरे दिन की सुबह बेन स्टोक्स को कप्तान कोहली के हाथों कैच आउट करवाने के साथ ही अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 23वां 5 विकेट हॉल हासिल कर लिया है. 23वीं बार एक पारी में 5 विकेट लेने के साथ ही उन्होंने कपिल देव के एक पारी में 23 बार विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

Advertisement
aajtak.in
अमित रायकवार मुंबई, 09 December 2016
अश्विन ने कपिल देव के रिकॉर्ड की बराबरी की, मुंबई टेस्ट की पहली पारी में झटके 6 विकेट  आर अश्विन

टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज आर अश्विन का सितारा इन दिनों बुलंदियों पर है वो जब भी मैदान पर उतरते हैं तो कोई न कोई रिकॉर्ड बना रहे होते हैं. अश्विन ने मुंबई टेस्ट मैच के दूसरे दिन पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी की.

अश्विन ने की कपिल देव के रिकॉर्ड की बराबरी
मुंबई टेस्ट के दूसरे दिन की सुबह बेन स्टोक्स को कप्तान कोहली के हाथों कैच आउट करवाने के साथ ही अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 23वां 5 विकेट हॉल हासिल कर लिया है. 23वीं बार एक पारी में 5 विकेट लेने के साथ ही उन्होंने कपिल देव के एक पारी में 23 बार विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. आर अश्विन ने महज 43वें टेस्ट में ये मकाम हासिल कर लिया. जबकि कपिल देव ने 131 टेस्ट की 227 पारियों में ये कारनामा किया था. हरभजन ने 103 टेस्ट मुकाबलों में 25 बार ये कारनामा किया है. जबकि कुंबले ने 132 टेस्ट में 35 बार एक पारी में 5 विकेट अपने नाम किए हैं.

मौजूदा दौर में नंबर वन स्पिनर हैं अश्विन
इस बात में कोई दो राय नहीं है कि मौजूदा दौर में आर अश्विन दुनिया ने नंबर एक स्पिन गेदंबाज हैं. उनकी गेंदबाजी में गजब की वैरायटी है जो उन्हें दुनिया के बाकि गेंदबाजों से अलग बनाती है. अश्विन ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट में अपनी छाप छोड़ी है. वो जिस गति से विकेट झटक रहे है उससे क्रिकेट पंडितों में अलग तरह का उत्साह है. आखिर जब अश्विन अपने करियर को अलविदा कहेंगे तो उनकी झोली में कितने विकेट होंगे.

टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के खाते हैं में 241 विकेट
मुंबई टेस्ट की पहली पारी में अश्विन अबतक छह विकेट ले चुके हैं. टेस्‍ट में उनके नाम  241 विकेट हैं. वनडे मुकाबलों में उनके नाम पर 142 विकेट और टी-20 में 52 विकेट उनके खाते में हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay