एडवांस्ड सर्च

Advertisement

अफ्रीकी दौरे के लिए टीम इंडिया को तैयार करेगी ईडन की पिच: नेहरा

टीम इंडिया को पांच जनवरी, 2018 से शुरू हो रहे इस दौरे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच, छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं.
अफ्रीकी दौरे के लिए टीम इंडिया को तैयार करेगी ईडन की पिच: नेहरा ईडन गार्डन्स की पिच
aajtak.in [Edited by: तरुण वर्मा]कोलकाता, 17 November 2017

हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का कहना है कि भारत और श्रीलंका के बीच जारी टेस्ट मैच में इस्तेमाल हो रही ईडन गार्डन्स की पिच विराट कोहली और उनकी टीम को अगले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के दौरे की तैयारी में मदद करेगी.

आशीष नेहरा ने कहा, ‘ईडन गार्डन्स की विकेट भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए तैयार करेगी.’ टीम इंडिया को पांच जनवरी, 2018 से शुरू हो रहे इस दौरे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच, छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं.

एक साल के बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे डेल स्टेन और युवा कैगिसो रबाडा जैसे गेंदबाजों की चुनौती से भारतीय टीम किस प्रकार निकलेगी? इस बारे में नेहरा ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम इस दौरे के दौरान दबाव में होगी.’

नेहरा ने कहा, ‘मैंने इस बारे में काफी कुछ सुना है, लेकिन अगर दक्षिण अफ्रीका के पास स्टेन और रबाडा हैं, तो हमारे पास कोहली है और वह हमेशा इस प्रकार के माहौल में खेलने के लिए तैयार रहते हैं.’

नेहरा ने कहा कि स्टेन के खिलाफ भारत की ओर से मोहम्मद शमी जवाब देंगे. उन्हें उम्मीद है कि शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

श्रीलंका के खिलाफ भारत के प्रदर्शन पर नेहरा ने कहा कि अभी कुछ भी नहीं बिगड़ा है और चिंता करने की बात नहीं है.

गौरतलब है कि नेहरा ने 1 नवंबर को फिरोजशाह कोटला मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच के साथ ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay