एडवांस्ड सर्च

आदिल राशिद की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' पर पस्त हुए राहुल, देखें VIDEO

आदिल राशिद की जादुई गेंद की तुलना शेन वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी से की जा रही है. वॉर्न ने 1993 के ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट में माइक गेटिंग को जिस गेंद पर बोल्ड किया था, उसे 20वीं शताब्दी की सर्वश्रेष्ठ गेंद कही जाती है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र]लंदन, 12 September 2018
आदिल राशिद की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' पर पस्त हुए राहुल, देखें VIDEO आदिल राशिद ने राहुल को बोल्ड किया

ओवल टेस्ट मैच के आखिरी दिन सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने जोरदार साझेदारी कर भारत की उम्मीदें जगा दी थीं. लेकिन अंग्रेज लेग स्पिनर आदिल राशिद ने दिग्गज शेन वॉर्न जैसी 'जादुई गेंद' पर राहुल की पारी खत्म कर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

इसके साथ ही इंग्लैंड ने मंगलवार को पांचवां और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच 118 रनों से जीतकर पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम करने के साथ एलिस्टेयर कुक को शानदार विदाई दी.

राहुल ने 224 गेंदों पर 149 रन बनाए उन्होंने अपनी पारी में 20 चौके और एक छक्का लगाया. पंत (146 गेंदों पर 114 रन) ने चाय के विश्राम से ठीक पहले अपने करियर का पहला शतक पूरा किया. इन दोनों ने पांच विकेट पर 121 रनों से आगे पारी बढ़ाते हुए छठे विकेट के लिए 204 रनों की साझेदारी की. चाय के बाद हालांकि तीन रनों के अंदर इन दोनों के पवेलियन लौटने से भारतीय उम्मीदें भी खत्म हो गईं.

जो रूट ने 80 ओवर के बाद भी नई गेंद नहीं ली और अपने लेग स्पिनर राशिद पर भरोसा बनाए रखा, जिन्होंने लेग स्टंप के काफी बाहर पिच कराई गई एक खूबसूरत गेंद पर राहुल का ऑफ स्टंप हिलाया. राहुल जिस गेंद पर बोल्ड हुए उसे '21वीं शताब्दी की सर्वश्रेष्ठ गेंद' कहा जाने लगा है. शेन वॉर्न ने 1993 के एशेज के दौरान ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट में इंग्लैंड के माइक गेटिंग को जिस गेंद पर बोल्ड किया था, उसे 20वीं शताब्दी की सर्वश्रेष्ठ गेंद कही जाती है.

25 साल पहले शेन वॉर्न ने ऐसे किया था माइक गेटिंग को बोल्ड-

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay