एडवांस्ड सर्च

उफ! ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच का ये गुस्सा, कुर्सी पर चलाया बल्ला

Aaron finch charged with CA code of conduct breach. बीबीएल फाइनल के दौरान एरॉन फिंच ने प्लास्टिक की कुर्सी पर अपना गुस्सा उतारा था.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र] 19 February 2019
उफ! ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच का ये गुस्सा, कुर्सी पर चलाया बल्ला Aaron Finch (Twitter)

भारत के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही सीरीज से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने कप्तान एरॉन फिंच को फटकार लगाई है. मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ केएफसी बिग बैश लीग (BBL) के फाइनल में मेलबर्न रेनेगेड्स के कप्तान फिंच पर सीए कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल-1 के उल्लंघन का आरोप लगाया गया था.

32 साल के इस सलामी बल्लेबाज पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.2 के उल्लंघन का आरोप था, जो मैच के दौरान मैदान में लगाए गए उपकरण और अन्य साजो सामान को नुकसान पहुंचाने से जुड़ा है. दरअसल, बीबीएल फाइनल के दौरान फिंच ने प्लास्टिक की कुर्सी पर बल्ला चलाकर अपना गुस्सा उतारा था. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. फाइनल में वह 13 रन बनाकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए थे.

मैच रेफरी बॉब स्ट्रैटफोर्ड ने अंपायरों (जेरार्ड एबूड और सैम नोगाज्स्की) की रिपोर्ट पर विचार किया और फिंच को आधिकारिक फटकार लगाई. फिंच ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है.

रविवार को फिंच की कप्तानी में मेलबर्न रेनेगेड्स ने मेलबर्न स्टार्स को 13 रनों से हरा कर ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (बीबीएल) का खिताब जीता.

फिंच के लिए यह सत्र काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा, जहां उन्हें विश्व कप से पहले वनडे टीम का कप्तान बनाया गया. उन्होंने टेस्ट में भी पदार्पण किया, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण वह टीम से बाहर हो गए. वह छोटे प्रारूप में भी पहले की तरह आक्रामक नहीं दिखे.

ऑस्ट्रेलियाई टीम को 24 फरवरी से सीमित ओवरों की द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज के लिए भारत का दौरा करना है. इस सीरीज को विश्व कप की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है, जहां टीम को दो टी-20 इंटरनेशनल के बाद पांच वनडे मैच खेलने हैं.

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay