एडवांस्ड सर्च

Advertisement

33 सेंचुरी के बदले 33 बीयर की बोतलें, कुक को मिला अजब फेयरवेल

कुक की विदाई को यादगार बनाने के लिए इंग्लिश मीडिया ने उन्हें बड़े ही खास अंदाज में फेयरवेल दिया है. इंग्लिश मीडिया ने कुक को टेस्ट मैच के चौथे दिन 33 बीयर की बोतलें तोहफे में दी हैं.
33 सेंचुरी के बदले 33 बीयर की बोतलें, कुक को मिला अजब फेयरवेल Alastair Cook
aajtak.in [Edited By: तरुण वर्मा]लंदन (इंग्लैंड), 11 September 2018

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक ने अपने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक जड़कर अपनी विदाई को यादगार बना दिया है. कुक ने अपने टेस्ट करियर का 33वां टेस्ट शतक जड़ते हुए 147 रनों की पारी खेली.

कुक ने 161 टेस्ट मैचों में 12472 रन बनाकर बतौर बल्लेबाज अपने टेस्ट करियर का अंत किया जिसकी शुरुआत उन्होंने 2006 में नागपुर में भारत के खिलाफ की थी.

कुक की विदाई को यादगार बनाने के लिए इंग्लिश मीडिया ने उन्हें बड़े ही खास अंदाज में फेयरवेल दिया है. इंग्लिश मीडिया ने कुक को टेस्ट मैच के चौथे दिन 33 बीयर की बोतलें तोहफे में दी हैं.

जो ब्रैडमैन और सचिन नहीं कर सके, कुक ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड

ऐसा इसलिए क्योंकि 33 वर्षीय कुक ने अपने आखिरी टेस्ट मैच में 33वीं सेंचुरी लगाई है, इस बड़े रिकॉर्ड के लिए इंग्लिश मीडिया ने कुक को 33 बीयर की बोतलें गिफ्ट की हैं.

ये बीयर की बोतलें अलग-अलग ब्रैंड की हैं और इनपर अलग-अलग पत्रकारों की तरफ से अलग-अलग मेसेज लिखा है. ब्रिटिश मीडिया के साथ इस मुलाकात के दौरान कुक थोड़े भावुक भी हो गए.

एक पत्रकार ने कहा, 'आप वर्षों से इंग्लैंड के लिए एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में जो कुछ भी कर चुके हैं, पूरी मीडिया उसकी  सराहना करती है, विशेष रूप से जिस तरह से आपने हमारे साथ व्यवहार किया.'

PHOTOS: टीम इंडिया ने एलिस्टेयर कुक को ऐसे दिया ‘गार्ड ऑफ ऑनर’

पत्रकार ने कहा, 'बहुत उतार-चढ़ाव आए हैं, लेकिन आपने हमारे साथ बहुत पेशेवर तरीके से व्यवहार किया. हम सिर्फ आपकी प्रशंसा करना चाहते हैं. आपने मुझसे एक बार कहा था कि आप शराब पीने वाले नहीं हैं, लेकिन आप एक बीयर मैन हैं. तो हम आपको 33 बीयर की बोतलें दे रहे हैं. हर बीयर पर मीडिया के प्रत्येक सदस्य की तरफ से एक छोटा मैसेज है.' इस गिफ्ट के लिए कुक ने सभी पत्रकारों को धन्यवाद कहा.

कुक ने साल 2006 में भारत के खिलाफ ही अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी. इस मैच में उन्होंने शानदार शतक जमाया था. टेस्ट में कुक का उच्चतम स्कोर 294 है, जो उन्होंने भारत के खिलाफ 2011 में बर्मिंघम में बनाया था. कुक ने इंग्लैंड की तरफ से 92 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 3204 रन बनाए हैं. इसके अलावा कुक ने चार टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 61 रन बनाए हैं.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay