एडवांस्ड सर्च

सपनों को पूरा करेगी HDFC स्‍कॉलरशिप

एचडीएफसी की एजुकेशनल क्राइसिस स्कॉलरशिप सपोर्ट (ईसीएसएस) 2016 आपके सपनों को पूरा करने में मदद कर सकती है. आवेदन की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2016 है.

Advertisement
Sahitya Aajtak 2018
aajtak.in [Edited By: ऋचा मिश्रा]नई दिल्‍ली, 11 July 2016
सपनों को पूरा करेगी HDFC स्‍कॉलरशिप

फाइनेंशियल प्रॉब्‍लम के चलते अगर आप अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पा रहे हैं तो आपके लिए है एचडीएफसी की एजुकेशनल क्राइसिस स्कॉलरशिप सपोर्ट (ईसीएसएस) 2016. यह स्‍कॉलरशिप आपके सपनों को पूरा करने में मदद कर सकती है. स्टूडेंट्स स्कॉलरशिप के लिए एचडीएफसी की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई है.

स्‍कॉलरशिप के बारे में:
इनमें ऐसे स्टूडेंट्स को शामिल किया जाता है, जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं या फिर पारिवारिक संकट के दौर से गुजर रहे हैं. इस स्कीम के तहत स्टूडेंट्स को दो साल के लिए स्कॉलरशिप दी जाती है जिसमें स्टूडेंट्स को एक साल बाद दोबारा आवेदन करना पड़ता है.

योग्‍यता:
6-12वीं क्लास में पढ़ रहे स्टूडेंट्स इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज से ग्रैजुएशन कऱ रहे हैं और पोस्ट ग्रैजुएशन करना चाहते हैं, तो भी इसके लिए अप्लाई किया जा सकता है. उनके पैरंट्स की सालाना आमदनी 3 लाख रुपये से ज्यादा न हो.

चुनाव प्रकिया:
एचडीएफसी बैंक के मैनेजमेंट द्वारा तय मानदंडों पर स्टूडेंट्स के पिछले रेकॉर्ड्स को परखा जाएगा और खरा उतरने के बाद ही स्कॉलशिप के लिए चुनाव किया जाएगा.

चुने गए स्कूल के स्टूडेंट्स के लिए सालाना 10 हजार रुपये और कॉलेज/यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को 25 हजार रुपये की रकम उनकी अकैडमिक फीस के लिए दी जाएगी। 20 सितंबर को स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप की रकम चेक से दी जाएगी, जो उनके एजुकेशनल इंस्टिट्यूट के फेवर में होगी। स्टूडेंट्स यह चेक एचडीएफसी बैंक की नजदीकी ब्रांच से हासिल कर सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay