एडवांस्ड सर्च

IIT के 30 स्टूडेंट्स को पैनासोनिक ने दी स्कॉलरशिप

पैनासोनिक इंडिया ने रविवार को पैनासोनिक रति स्टूडेंट स्कॉलरशिप प्रोग्राम 2015 के पहले बैच की घोषणा कर दी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in[Edited By : स्नेहा]नई दिल्ली, 31 August 2015
IIT के 30 स्टूडेंट्स को पैनासोनिक ने दी स्कॉलरशिप Panasonic India Scholarship

पैनासोनिक इंडिया ने रविवार को पैनासोनिक रति स्टूडेंट स्कॉलरशिप प्रोग्राम 2015 के पहले बैच की घोषणा कर दी.

प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को समान अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से यह स्कॉलरशिप आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आईआईटी में पढ़ने वाले 30 अंडर ग्रेजुएट स्टूडेंट्स को दिया गया. नई दिल्ली में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में विजेताओं को स्कॉलरशिप दी गई. कार्यक्रम में केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन मुख्य अतिथि रूप में शामिल हुए.

पैनासोनिक के इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम का लक्ष्य कमजोर आय वर्ग वाले युवाओं को वित्तीय सहायता देकर उन्हें अच्छी शिक्षा प्राप्त करने में मदद करना और घरेलू प्रतिभा व इनोवेशन के विकास को प्रोत्साहित करना है. भारत में 2009 से रति स्टूडेंट स्कॉलरशिप चलाई जा रही है, जिसका लक्ष्य प्रतिभाशाली बच्चों को समान अवसर प्रदान करना है.

इस अवसर पर डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, 'भारत में विश्व की सबसे बड़ी युवा जनसंख्या है, इसलिए यहां मानव संसाधन तैयार करने के लिए बेहतर सुविधाएं जरूरी हैं. युवा भारतीयों के कौशल और रचनात्मकता के विकास के लिए हमें मजबूत शिक्षा व्यवस्था के साथ प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप और सेल्फ हेल्प स्कीमों के द्वारा प्रोत्साहित करना भी जरूरी है.'

इस अवसर पर पैनासोनिक इंडिया प्रबंध निदेशक मनीश शर्मा ने कहा कि पिछले छह सालों में इस स्कॉलरशिप को बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली है और हम स्वयं को और बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे हैं. पैनासोनिक इंडिया की कॉपोर्रेट अफेयर्स एवं सीएसआर प्रमुख राधिका कालिया ने कहा कि इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम के द्वारा पैनासोनिक अगले चार सालों में लगभग 120 लोगों तक पहुंच जाएगा. पैनासोनिक हर साल विभिन्न आईआईटी से 30 नए स्टूडेंट्स को चुनेगा.

इनपुट: IANS

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay