एडवांस्ड सर्च

पोंटिंग ने चुनी दशक की टीम, कोहली को कप्तान बनाया, धोनी बाहर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारत के कप्तान विराट कोहली को दशक की अपनी ऑल-स्टार टेस्ट टीम का कप्तान चुना है, जिसमें चार अंग्रेज खिलाड़ी हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in मेलबर्न, 30 December 2019
पोंटिंग ने चुनी दशक की टीम, कोहली को कप्तान बनाया, धोनी बाहर विराट कोहली (AP

  • CA भी कोहली को दशक की प्लेइंग इलेवन का कप्तान चुन चुका है
  • रिकी पोंटिंग की टीम में कोहली के अलावा कोई अन्य भारतीय नहीं

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारत के कप्तान विराट कोहली को दशक की अपनी ऑल-स्टार टेस्ट टीम का कप्तान चुना है, जिसमें चार अंग्रेज खिलाड़ी हैं. इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने 2010 से 2019 तक की बेस्ट टेस्ट प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया था, जिसकी कप्तानी विराट कोहली को ही सौंपी गई थी.

पोंटिंग की दशक (2010 से 2019) की टेस्ट टीम में विराट कोहली के अलावा कोई अन्य भारतीय नहीं है. 31 साल के विराट आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 टेस्ट और वनडे बल्लेबाज हैं. पोंटिंग ने महेंद्र सिंह धोनी को दशक की अपनी प्लेइंग इलेवन में स्थान नहीं दिया है. उन्होंने श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा को कीपिंग ग्लव्स सौंपे हैं.

पोंटिंग की टीम में इंग्लैंड के चार खिलाड़ी हैं, जिनमें ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक और स्टुअर्ट ब्रॉड तथा जेम्स एंडरसन की पेस जोड़ी शामिल है. ऑस्ट्रेलिया से उन्होंने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के अलावा स्पिनर नाथन लियोन को चुना है.

45 साल के पोटिंग ने ट्वीट कर लिखा, 'सभी ने दशक की टीमें चुनी हैं, इसलिए मैंने सोचा कि मैं भी इस 'मजे' में शामिल जाऊं. यह मेरी 2010 के दशक की टेस्ट टीम होगी- डेविड वॉर्नर, एलेस्टेयर कुक, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली (कप्तान), कुमार संगकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, नाथन लियोन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.'

विराट कोहली पहले ही 70 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं और वह केवल पोंटिंग (71) और सचिन तेंदुलकर (100) से पीछे हैं. दिल्ली के कोहली सभी प्रारूपों में 50 से अधिक की औसत रखते हैं. टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने वर्ष 2019 का समापना सर्वाधिक रन (2455) बनाने वाले बल्लेबाज के तौर पर किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay