Sahitya AajTak
Sahitya AajTak

e Sahitya Aajtak: रियल लाइफ में महाभारत के दुर्योधन हैं खाने के शौकीन, टीवी की द्रौपदी ने खोला राज

कार्यक्रम में रूपा गांगुली से महाभारत से जुड़े उन किस्सों के बारे में पूछा गया जिन्हें वो आज भी याद करती हैं. इस पर रूपा गांगुली को सबसे पहले महाभारत के दुर्योधन की याद आई.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 22 May 2020
e Sahitya Aajtak: रियल लाइफ में महाभारत के दुर्योधन हैं खाने के शौकीन, टीवी की द्रौपदी ने खोला राज द्रौपदी

ई साहित्य आजतक के मंच पर महाभारत के उन दिग्गज कलाकारों ने दस्तक दी जिन्हें अपने टीवी पर देख आज आप अपनी बोरियत दूर कर रहे हैं. हम बात कर रहे हैं महाभारत की द्रौपदी- रूपा गांगुली और युधिष्ठिर - गजेंद्र चौहान की. इन दोनों कलाकारों ने साहित्य आजतक के मंच पर महाभारत से जुड़े कई किस्से भी बताए और ये भी समझाने की कोशिश की कि उस सीरियल के जरिए लोगों ने क्या-क्या सीखा.

सबसे ज्यादा खाते थे पुनीत इस्सर- रूपा गांगुली

कार्यक्रम में रूपा गांगुली से महाभारत से जुड़े उन किस्सों के बारे में पूछा गया जिन्हें वो आज भी याद करती हैं. इस पर रूपा गांगुली को सबसे पहले महाभारत के दुर्योधन की याद आई. जी हां, रूपा गांगुली ने पुनीत इस्सर को लेकर बड़ा खुलासा किया. रूपा की मानें तो महाभारत की शूटिंग के समय सबसे ज्यादा अगर कोई खाता था तो वो थे पुनीत इस्सर. वो कहती हैं- उस समय किसी को अलग से खाना नहीं दिया जाता था. सेट पर बफे सिस्टम होता था और सभी को खुद खाना लेना होता था. उस समय सबसे ज्यादा पुनीत ही खाते थे. वो खाने पर टूट पड़ते थे. वो उन लोगों में से नहीं थे जो इंतजार करते थे कि अब खाना परोसा जाएगा. वो खुद ले लेते थे.

e-साहित्य आजतक: केजरीवाल के नाम हंसराज हंस का गाना, आजा रे माही तेरा रास्ता उडीक दिया


e-साहित्य आजतक के मंच पर आए राम-सीता-लक्ष्मण, सुनाए शूट‍िंग के अनसुने किस्से
प्रकृति की ताकत सबसे ज्यादा- रूपा

रूपा गांगुली ने कार्यक्रम में महाभारत से जुड़ी और भी कई बड़ी बाते बताईं. उन्होंने बताया कि इस शो ने कई साल पहले ही प्रकृति की अहमियत बता दी थी. उनकी माने तो आज प्रकृति अपना रौद्र रूप दिखा रही है और कोई कुछ नहीं कर सकता था. उन्होंने सभी से एक दूसरे की मदद करने की अपील की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay