Sahitya AajTak
Sahitya AajTak

कोरोना ने डाला जश्न में खलल, जावेद अली ने बताया -कैसे मनाएंगे ईद

e-Sahitya Aaj Tak 2020: इस बार की ईद पर कोरोना की वजह से ग्रहण लग गया है. ऐसे में जावेद अली ईद कैसे मनाएंगे? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ईद पर सरकार के फैसले का पालन करेंगे. ईद के वक्त की तैयारी को सभी ने मिस किया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 23 May 2020
कोरोना ने डाला जश्न में खलल, जावेद अली ने बताया -कैसे मनाएंगे ईद e-Sahitya Aaj Tak 2020: जावेद अली

e-साहित्य आजतक में बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर जावेद अली ने अपनी गायिकी से कार्यक्रम में चार चांद लगाए. इस सेशन को मीनाक्षी कंडवाल ने मोडरेट किया. जावेद अली ने बताया कि इस बार वे ईद कैसे मनाएंगे?

ईद कैसे मनाएंगे?
इस बार की ईद पर कोरोना की वजह से ग्रहण लग गया है. ऐसे में जावेद अली ईद कैसे मनाएंगे? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा- ईद पर सरकार के फैसले का पालन करेंगे. हम घरों पर ही नमाज पढ़ेंगे. ईद के वक्त की तैयारी को सभी ने मिस किया है. मजारों में जाना, मस्जिद में नमाज पढ़ने जाना, शॉपिंग करना मैं बहुत मिस कर रहा हूं. लेकिन पॉजिटिव सोच है कि ये वक्त भी जल्दी निकल जाएगा. अगले साल ईद की खुशियां मनाएंगे. जावेद अली ने सॉन्ग मौला मौला मेरे मौला गाया.


मजदूरों की मदद का तमाशा करने वालों को मनोज मुंतशिर का करारा जवाब

बॉलीवुड में पहले गाने के लिए कितना संघर्ष किया?
जावेद ने कहा- मैं प्लेबैक सिंगर नहीं बनना चाहता था. मेरा मन लाइट म्यूजिक, गजलों और क्लासिकल म्यूजिक की तरफ था. लेकिन मेरे घर की हालात अच्छी नहीं थी. जब मैं मुंबई आया तो बहुत फिल्मी दुनिया देखी. मेरा मन किया कि मैं फिल्म प्लेबैक सिंगर बनूं. मैंने पापा को ये बात बताई. जब मैं फिल्मों के गाने स्टेज पर गाता था तो उनमें भी कुछ हरकतें लेता था. तो गाना खराब हो जाता था. बाद में धीरे धीरे मुझे समझ आई. फिर मैंने समझा कि दोनों अलग-अलग फील्ड हैं. प्लेबैक सिंगिंग में पैसा, फेम सब कुछ जल्दी मिलता है. लेकिन अभी तक मेरा टेस्ट क्लासी है.

वनवास में शुरू हुआ राम-सीता-लक्ष्मण के जीवन का एक नया अध्याय


जावेद अली ने अपना वो सुपरहिट सॉन्ग भी गाया जहां से उनकी जर्नी शुरू हुई. ये गाना था- एक दिन तेरी राहों में. ये गाना फिल्म नकाब का है. हालांकि फिल्म फ्लॉप रही थी, लेकिन जावेद का ये गाना जबरदस्त हिट हुआ था. जावेद अली ने बताया कि आ जाओ मेरी तमन्ना और जश्न-ए-बहारा उनके दिल के काफी करीब हैं. जावेद ने बताया कि वे पहली नजर में किसी भी गाने में उसकी धुन और शब्दों पर काफी ध्यान देते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay