एडवांस्ड सर्च

JAC 2019: 9वीं के बाद आज आएंगे 8वीं के परिणाम, ये है 10वीं-12वीं के रिजल्ट की संभावित तारीख

झारखंड एकेडमिक काउंसिल रांची ने 9वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है... आज 8वीं के परिणाम जारी होने वाले हैं. जानें कब आएंगे 10वीं और 12वीं के परिणाम...

Advertisement
aajtak.in [Edited by: प्रियंका शर्मा ]नई दिल्ली, 12 April 2019
JAC 2019: 9वीं के बाद आज आएंगे 8वीं के परिणाम, ये है 10वीं-12वीं के रिजल्ट की संभावित तारीख प्रतीकात्मक फोटो

झारखंड एकेडमिक काउंसिल रांची  (JAC), रांची ने कक्षा 9वीं के परिणाम जारी कर दिए हैं.  जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए हैं वह आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in और www.jac.nic.in पर जाकर देख सकते हैं. बता दें, इस साल 9वीं कक्षा में 89.41 छात्रों ने सफलता हासिल की है. परीक्षा में कुल 400876 छात्रों ने परीक्षा दी थी जिसमें 358442 छात्र सफल हुए हैं.

JAC 9th Result 2019: ऐसे देखें परिणाम

स्टेप 1- सबसे पहले JAC की आधिकारिक वेबसाइट  jac.jharkhand.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2- "Check your JAC 9th Result 2019" लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- अपना रोल नंबर भरें.

स्टेप 4- सबमिट करें.

स्टेप 5-  भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

आज जारी होंगे कक्षा 8वीं के परिणाम

ऐसा माना जा रहा था कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल, रांची  (JAC) 11 अप्रैल को कक्षा 8वीं के परिणाम जारी करने वाला था, लेकिन परिणाम जारी नहीं किए गए.  इंडियन एक्सप्रैस की रिपोर्ट के अनुसार  कक्षा 8वीं के परिणाम दोपहर 3 बजे के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे.  इस साल कक्षा 8वीं की परीक्षा में 5.56 लाख से अधिक छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे.

छात्र "Google play store" पर उपलब्ध अन्य रिजल्ट एप्लिकेशन के माध्यम से परिणाम की चेक कर सकते हैं. एक ऐप के माध्यम से परिणाम प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर रजिस्टर करना होगा. जिसके बाद रिजल्ट SMS के माध्यम  से देख सकते हैं.

8वीं के रिजल्ट की घोषणा होने के बाद छात्र कक्षा 10वीं और 12वीं (साइंस, आर्ट्स, कॉमर्स) के परिणाम का इंतजार रहेगा. ऐसे में बता दें, रिजल्ट मई के तीसरे सप्ताह में घोषित हो सकता है. हालांकि अभी झारखंड बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है. पिछले साल कक्षा 10वीं के परिणाम 12 जून को जारी किए गए थे. जिसमें 59.48 छात्र पास हुए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay