एडवांस्ड सर्च

Advertisement

CBSE UGC NET 2018: जुलाई परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे देखें

CBSE UGC NET Result: अगर आपने भी इस परीक्षा में भाग लिया है तो आप आधिकारिक वेबसाइट cbsenet.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.
CBSE UGC NET 2018: जुलाई परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे देखें CBSE UGC NET Result
aajtak.in [Edited By: मोहित पारीक]नई दिल्ली, 11 August 2018

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन की नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC-NET) के नतीजे घोषित कर दिए हैं. बोर्ड ने इस बार तय समय पर परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं और परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cbsenet.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं.

बता दें कि इस बार बोर्ड परीक्षा के नतीजे सही समय पर जारी करने की तैयारी में था और इस बार ऐसा किया. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि परीक्षा के रिजल्ट 31 जुलाई के बजाय अगस्त के शुरुआत में जारी किए जाएंगे, लेकिन बोर्ड ने एक महीने से पहले ही परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के हवाले NEET, JEE, NET, जानें: कब-कब होंगी परीक्षाएं

पहले परीक्षा के नतीजे एक महीने में जारी कर दिए जाते थे, लेकिन पिछले साल परीक्षा के नतीजे जारी होने में देरी हो गई थी. बता दें कि 84 अलग अलग विषय में यह परीक्षा करवाई गई थी. इन नतीजों का 11.48 लाख उम्मीदवार इंतजार कर रहे थे, जिन्होंने 91 शहरों में यह परीक्षा दी थी.

गौरतलब है कि अब इस परीक्षा का आयोजन सीबीएसई की ओर से नहीं बल्कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से किया जाएगा. साथ ही आवेदन करने की उम्र भी 28 से 30 साल कर दी थी.

JEE, NEET, NET में नया पैटर्न, हर परीक्षार्थी को मिलेगा अलग पेपर!

ऐसे देखें अपना रिजल्ट

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

- उसके बाद होम पेज पर ऊपर परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें.

- यहां आप मांगी गई जानकारी भरें और अपना रिजल्ट चेक कर लें.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay