एडवांस्ड सर्च

SSC Stenographer Result: ग्रेड C-D का स्किल टेस्ट रिजल्ट जारी, देखें

एसएससी (स्टाफ सर्विस कमीशन) ने स्टेनोग्राफर ग्रेड D और C के लिए के स्क‍िल टेस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया है.आप एसएससी की ऑफिश‍ियल वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं. यहां देखें डायरेक्ट लिंक.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 18 March 2020
SSC Stenographer Result: ग्रेड C-D का स्किल टेस्ट रिजल्ट जारी, देखें प्रतीकात्मक फोटो

  • टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी के स्किल टेस्ट की परीक्षा का रिजल्ट जारी
  • सफल अभ्यर्थि‍यों को डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा
  • इस परीक्षा का आयोजन 15 अप्रैल 2019 को किया गया था

SSC Stenographer Result 2019-20: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से कराई जाने वाली स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी के स्किल टेस्ट की परीक्षा का रिजल्ट आ गया है. इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थि‍यों को आगे डीवी यानी डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा.

इस प्रक्र‍िया में उनके ओरिज‍िनल डॉक्यूमेंट की सत्यता पुष्ट‍ि की जाएगी. बता दें कि इन पदों के लिए कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा का आयोजन 15 अप्रैल 2019 को किया गया था. परीक्षा में देश भर से हजारों उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था.

यहां देखें एसएससी की ओर से जारी रिजल्ट, क्या रहा प्रतिशत

लिखित परीक्षा के बाद होगा स्किल टेस्ट

इस परीक्षा में ग्रेड सी स्टेनोग्राफर स्किल टेस्ट के लिए 9956 आवेदक क्वलिफाई हुए थे. इसके अलावा स्टेनोग्राफर ग्रेड डी के लिए 12893 आवेदकों ने क्वालिफाई किया था. यह स्किल टेस्ट एसएससी के क्षेत्रीय ऑफिस में आयोजित कराए गए थे. बता दें कि स्किल टेस्ट में ग्रेड सी के लिए 2990 इंगलिश और 1341 आवेदकों ने हिंदी के लिए हिस्सा लिया था. इसी तरह स्टेनोग्राफर ग्रेड डी के लिए 3647 इंगलिश और 1696 हिंदी के लिए आवेदकों ने हिस्सा लिया था.

स्किल टेस्ट के बाद होगा डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन

इस परीक्षा में सफल आवेदकों का अगला चरण डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन है. इस प्रक्र‍िया में उम्मीदवारों को अपने ओरिजनल डेटा के साथ उपस्थ‍ित होना होगा. इसके बारे में जल्द क्षेत्रीय वेबसाइट पर सूचना डाल दी जाएगी. बता दें कि CR, ER और NER रीजन में पहले ही डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया हो चुकी है. इन्हें छोड़कर अन्य रीजन में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया होगी. उम्मीदवारों से उम्मीद की जाती है कि वो अपने सभी ओरिज‍िनल डॉक्यूमेंट इकट्ठे करके एक जगह रखें ताकि उन्हें कोई परेशानी न हो.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay