एडवांस्ड सर्च

IIMC Admission: एंट्रेंस परीक्षा के रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक, ये है इंटरव्यू की तारीख

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) ने 2019 बैच के लिए आयोजित की गई एंट्रेंस परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी है. यहां सीधे देखें अपने परिणाम....

Advertisement
aajtak.in [Edited by: प्रियंका शर्मा ]नई दिल्ली, 23 June 2019
IIMC Admission: एंट्रेंस परीक्षा के रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक, ये है इंटरव्यू की तारीख IIMC

IIMC entrance written exam results 2019: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) ने 2019 बैच के लिए आयोजित की गई एंट्रेंस परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी है. जर्नलिज्म के विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्सेज के लिए इस  लिखित परीक्षा का आयोजन 25 और 26 मई को किया गया था. जो परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे वह आधिकारिक वेबसाइट  iimc.gov.in पर जाकर अपने परिणाम देख सकते हैं.  

IIMC द्वारा जारी किए गए एक आधिकारिक नोटिस के अनुसार, इस साल 5839 परीक्षार्थियों में से कुल 1365 ने एंट्रेंस परीक्षा पास कर ली है. बता दें, जिन परीक्षार्थियों ने लिखित परीक्षा पास कर ली है उन्हें 1 जुलाई से 5 जुलाई तक होने वाले ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू में शामिल होने का मौका दिया जाएगा. वहीं फाइनल परिणाम 15 जुलाई के आसपास घोषित किए जाएंगे. जिसके बाद शैक्षणिक सत्र 29 जुलाई, 2019 से शुरू हो जाएगा.

ये है ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू का शेड्यूल

ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू  अंग्रेजी पत्रकारिता, हिंदी पत्रकारिता, उर्दू पत्रकारिता, रेडियो और टीवी पत्रकारिता और विज्ञापन और जनसंपर्क के डिप्लोमा कोर्सेज के लिए आयोजित किए जाएंगे. तारीख 1 से 5 जुलाई, 2019  तय की गई है.

ओडिया, मराठी और मलयालम में पीजी डिप्लोमा के लिए जीडी और इंटरव्यू धेनकनाल (ओडिशा), अमरावती (महाराष्ट्र) और कोट्टायम (केरल) के क्षेत्रीय केंद्रों द्वारा इन्हीं तारीखों पर आयोजित किए जाएंगे.

आपको बता दें, IIMC में स्टूडेंट्स के लिए 8 पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में कुल 476 सीटें हैं, जो एडवर्टाइजमेंट एंड पब्लिक रिलेशन' और  रेडियो और टीवी पत्रकारिता, हिंदी पत्रकारिता, अंग्रेजी पत्रकारिता, ओडिया पत्रकारिता, उर्दू पत्रकारिता, मराठी पत्रकारिता, मलयालम पत्रकारिता के कोर्सेज शामिल है. आपको बता दें, ग्रुप डिस्कशन 10 अंकों का होता है वहीं इंटरव्यू 15 अंकों का होता है.

IIMC entrance written exam results 2019: ऐसे देखें रिजल्ट

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट. iimc.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2- अब "News and Announcement" लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- इसके बाद सीधे हाथ की ओर नीचे की तरफ दिखाई देने वाले " Read All " लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 4- अब "Entrance Examination result of PG Diploma Courses, 2019-20" पर क्लिक करें.

स्टेप 5-  आपको जो भी कोर्स है उस पर क्लिक करें अपना रिजल्ट चेक कर लें. ( रिजल्ट देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay