एडवांस्ड सर्च

आंध्रप्रदेश AP NEET Merit list 2019 जारी, ntruhs.ap.nic.in पर चेक करें

डॉ एनटीआर यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज आंध्र प्रदेश की ओर से AP NEET मेरिट लिस्ट 2019 जारी की गई है. मेरिट लिस्ट की सूची में एमबीबीएस और डेंटल कोर्स में प्रवेश पाने वाले उम्मीदवारों के नाम दिए गए हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: मानसी मिश्रा ]नई दिल्ली, 01 July 2019
आंध्रप्रदेश AP NEET Merit list 2019 जारी, ntruhs.ap.nic.in पर चेक करें प्रतीकात्मक फोटो

डॉ एनटीआर यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज आंध्र प्रदेश की ओर से AP NEET मेरिट लिस्ट 2019 जारी की गई है. मेरिट लिस्ट की सूची में एमबीबीएस और डेंटल कोर्स में प्रवेश पाने वाले उम्मीदवारों के नाम दिए गए हैं.

ऐसे होगा एडमिशन

मेरिट लिस्ट में चुने गए नामों को अब डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. इसके अलावा उनके मेडिकल भी किए जाएंगे.  जानकारी के मुताबिक AP NEET 2019 की सेलेक्शन प्रक्रिया आज शुरू होने की उम्मीद है. चयन के बाद अंतिम मेरिट सूची बाद में जारी होगी.

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ntruhs.ap.nic.in पर जाकर एपी एनईईटी 2019 मेरिट सूची की जांच कर सकते हैं. वैकल्पिक रूप से, उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के जरिये भी देख सकते हैं.

यहां करें चेक

एपी नीट परीक्षा की मेरिट लिस्ट भी जल्द जारी होने वाली है. इस परीक्षा में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को अब मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. इसके लिए डेट और स्थान भी मेरिट सूची के साथ घोषित किए जाएंगे. सूत्रों के अनुसार, सत्यापन प्रक्रिया जुलाई के पहले सप्ताह में होने की उम्मीद है.  उम्मीदवारों को NEET स्कोर कार्ड, डोमिसाइल प्रमाण पत्र और अन्य प्रमाण पत्र के साथ जरूरी दस्तावेजों के साथ प्रक्रिया के लिए उपस्थित होना होगा.

उम्मीदवारों ध्यान रखें कि नीट की काउंसलिंग के लिए उम्मीदवारों को 3540 रुपये का भुगतान करना होगा. इनमें से जो भी अभ्यर्थी रिजर्व कैटेगरी में आते हैं, उन्हें काउंसलिंग शुल्क के रूप में 2950 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके अलावा परामर्श शुल्क का भुगतान भी करना होगा. अनारक्षित श्रेणी में 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को योग्य माना जाता है और जो आरक्षित श्रेणी के 40 प्रतिशत से संबंधित हैं उन्हें योग्य घोषित करने की आवश्यकता है.

बता दें कि NEET 2019 का परिणाम 5 जून को घोषित किया गया है. अधिकारियों द्वारा साझा किए गए अंकों के अनुसार, कुल 15,19,375 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए अपना पंजीकरण कराया था. पंजीकृत उम्मीदवारों में से परीक्षा के लिए केवल 14,10,755 स्टूडेंट उपस्थित हुए. परिणाम की घोषणा के साथ, उम्मीदवारों को पंजीकरण की प्रक्रिया के लिए कहा गया ताकि वे अपने लिए एक सीट प्राप्त कर सकें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay