एडवांस्ड सर्च

SBI PO Prelims Exam: परीक्षा के परिणाम जारी, ये है MAIN की तारीख

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों के लिए आयोजित की गई प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. जानें- कैसे देखें परिणाम और कब होगी मेन परीक्षा....

Advertisement
aajtak.in [Edited by: प्रियंका शर्मा ]नई दिल्ली, 30 June 2019
SBI PO Prelims Exam: परीक्षा के परिणाम जारी, ये है MAIN की तारीख प्रतीकात्मक फोटो

SBI PO Prelims result 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) पदों के लिए आयोजित प्रीलिम्स परीक्षा परीणाम की घोषणा कर दी है. जिन उम्मीवारों ने ये परीक्षा दी है वह आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर अपने परिणाम देख सकते हैं. बता दें, ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा 8 और 9 जून तक आयोजित की गई थी. जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा में सफलता हासिल  कर ली है, उन्हें 20 जुलाई को आयोजित होने वाली एसबीआई मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा.

SBI PO Prelims result 2019: ऐसे देखें परिणाम

स्टेप 1-  सबसे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर देख सकते हैं.

स्टेप 2- "Preliminary exam resul t" रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3-  मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4-  रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

स्टेप 5 - भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

कब होगी SBI MAIN परीक्षा

ऑनलाइन मुख्य परीक्षा में की ऑब्जेक्टिव परीक्षा  200 अंकों की होगी वहीं डिस्क्रिप्टिव परीक्षा 50 अंक की होगी. दोनों परीक्षाओं का आयोजन ऑनलाइन ही होगा. ऑब्जेक्टिव परीक्षा के 4 सेक्शन को हल करने के ल लिए तीन घंटे का समय दिया जाएगा. वहीं डिस्क्रिप्टिव परीक्षा के लिए 30 मिनट का समय दिया जाएगा. ये परीक्षा इंग्लिश में होगी जिसमें  (पत्र लेखन और निबंध)  लिखना होगा. आपको बता दें, ऑब्जेक्टिव परीक्षा के हर गलत उत्तर के लिए एक चौथाई अंक काटा जाएगा. वहीं खाली छोड़े गए सवालों के लिए कोई नंबर नहीं काटे जाएंगे.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने प्रोबेशनरी ऑफिसर अप्रैल में प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2000 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों का पे-स्केल 23700-42020 रुपये होगा.  इन 2000 पदों में जनरल वर्ग के लिए 810, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 200, ओबीसी के लिए 540, एससी के लिए 300, एसटी के लिए 150 पद आरक्षित है. इसके आधार पर पदों की संख्या को विभाजित किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay