एडवांस्ड सर्च

साबरमती आश्रम में कनाडा के पीएम ने चरखा काता, पूछा- केम छो?

ट्रूडो ने परिवार संग यहां वैष्णव जन तो तेन कहिए भजन सुना. गांधीजी के घर ह्रदय कुंज में उन्होंने चरखा भी काता.

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर / राहुल विश्वकर्मा अहमदाबाद, 19 February 2018
साबरमती आश्रम में कनाडा के पीएम ने चरखा काता, पूछा- केम छो? साबतमती आश्रम में परिवार के साथ चरखा कातते कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो

सात दिनों के भारत दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो आज सपरिवार गांधीनगर पहुंचे. यहां उन्होंने बापू के साबरमती आश्रम पहुंच राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी. इस दौराप पूरा परिवार भारतीय रंग में नजर आए. प्रधानमंत्री का पूरा परिवार भारतीय परिधान में नजर आए. ट्रूडो और उनके बेटों ने जहां लाल रंग का कुर्ता पहना था, वहीं उनकी पत्नी और बेटी ने पीले रंग का कुर्ता पहना था.

ट्रूडो ने परिवार संग यहां वैष्णव जन तो तेन कहिए भजन सुना. गांधीजी के घर ह्रदय कुंज में उन्होंने चरखा भी काता.

बाद में मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने गुजराती अंदाज में पूछा- केम छो? आश्रम के विजिटर बुक में उन्होंने लिखा कि ये एक बेहद ख़ूबसूरत जगह है.

ट्रूडो गांधी आश्रम से अक्षरधाम स्वामीनारायण मंदिर पहुंचे. इसके बाद अहमदाबाद के आईआईएम में वे छात्रों को संबोधित भी करेंगे.  मुख्यमंत्री विजय रुपानी से मिलने के बाद वे शाम को मुंबई रवाना हो जाएंगे.

इससे पहले ट्रूडो ने रविवार को सपरिवार ताजमहल का दीदार किया था. यहां उन्होंने बच्चों के साथ जमकर लुत्फ उठाया था. ट्रूडो ने बताया कि उनकी इस यात्रा ने उन्हें अपने पिता के साथ 1983 दौरे की याद दिला दी है. ट्रूडो के पिता पियरे ट्रूडो उस दौरान कनाडा के प्रीमियर थे. ट्रूडो ने कहा कि करीब 35 साल पहले जब मैं 11 साल का था, तो अपने पिता के साथ भारत दौरे पर आया था. उस दौरान भी मैं नई दिल्ली से ताजमहल का दौरा करने गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay