एडवांस्ड सर्च

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान को तोहफे में दिया बैट

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को तोहफे में क्रिकेट बैट और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति आइजनहावर की तस्वीर भेंट की.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 23 July 2019
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान को तोहफे में दिया बैट फाइल फोटो

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को तोहफे में क्रिकेट बैट और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति आइजनहावर की तस्वीर भेंट की. ट्रंप ने यह तोहफा इमरान को सोमवार को दिया जब वह उनसे मिलने के लिए व्हाइट हाउस पहुंचे. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि आइजनहावर अमेरिका के इकलौते ऐसे राष्ट्रपति रहे हैं, जिन्होंने पाकिस्तान में एक क्रिकेट टेस्ट मैच देखा था.

अपने संबोधन में ट्रंप ने क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान की तारीफ करते हुए उन्हें 'एक महान एथलीट' करार दिया. उन्होंने इमरान के नेतृत्व में विश्वास जताते हुए कहा, 'अमेरिका के लिए बहुत सी चीजें हो रही हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि आपके (इमरान के) नेतृत्व में पाकिस्तान के लिए बहुत सी शानदार बातें होने जा रही हैं.'

बता दें कि व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में इमरान के साथ जब डोनाल्ड ट्रंप प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, तो उन्होंने कश्मीर मसले पर भी बात की. डोनाल्ड ट्रंप बोले, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दो हफ्ते पहले मिला था और हमने इस मुद्दे पर बात की थी. उन्होंने मुझसे पूछा था कि क्या आप मध्यस्थता करेंगे. मैंने कहा किस पर तो उन्होंने (मोदी) कहा कि कश्मीर. उन्होंने (मोदी) कहा कि बहुत वर्षों से ये विवाद चल रहा है. वो (पाकिस्तान) मुद्दों का हल चाहते हैं और आप भी इसका हल चाहते हैं. मैंने कहा कि मुझे इस मुद्दे में मध्यस्थता करके खुशी होगी.'

वहीं, ट्रंप का कश्मीर मसले पर बयान आया तो बवाल हो गया, जिसका भारत ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि भारत ने कभी भी ऐसी पेशकश नहीं की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay