एडवांस्ड सर्च

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का करीबी बिजनेसमैन कराची से गिरफ्तार

पाकिस्तानी आईटी कंपनी एकजैक्ट के मालिक को शोएब अहमद शेख को पाकिस्तान सरकार ने गिरफ्तार कर लिया है. शोएब अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी माना जाता है. दाऊद ने शोएब की कंपनी एकजैक्ट में अरबों डॉलर रुपया निवेश किया है. उसकी गिरफ्तारी से दाऊद को भी तगड़ा झटका लगा है. अब डॉन के बिजनेस एम्पायर पर खतरा मंडराने लगा है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in [Edited by: मुकेश कुमार]कराची, 27 May 2015
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का करीबी बिजनेसमैन कराची से गिरफ्तार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (फाइल)

पाकिस्तानी आईटी कंपनी एकजैक्ट के मालिक को शोएब अहमद शेख को पाकिस्तान सरकार ने गिरफ्तार कर लिया है. शोएब अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी माना जाता है. दाऊद ने शोएब की कंपनी एकजैक्ट में अरबों डॉलर रुपये निवेश किया है. उसकी गिरफ्तारी से दाऊद को भी तगड़ा झटका लगा है.

शोएब अहमद पर दुनियाभर में मौजूद अपने ग्राहकों को फर्जी डिग्रियां जारी करने और नकली विश्वविद्यालयों के विस्तृत तंत्र के जरिए लाखों डॉलर की कमाई करने का आरोप था. उसे उसके कराची स्थित कार्यालय से हिरासत में लिया गया है.

बताते चलें कि इस आईटी कंपनी के घोटाले की जांच पाकिस्तान सरकार ने पहले ही शुरू कर दी थी. इसके अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का खुलासा करने के  एफबीआई और इंटरपोल से भी मदद मांगने की बात कही जा रही है.

गिरफ्तारी से पहले एकजैक्ट कंपनी के सीईओ शोएब अहमद शेख ने इंडिया टुडे को बताया था कि डेक्लन वाल्श जैसे पत्रकारों ने पहले उनकी कंपनी की छवि खराब करने की कोशिश की है. उनका नाम जबरदस्ती अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जोड़कर पड़ोसी मुल्कों को सूचना दी जा रही है.

20 अरब डॉलर की कंपनी है एकजैक्ट
एकजैक्ट के मालिक शोएब शेख के मुताबिक, 18 साल पहले एक कमरे से उन्होंने यह बिजनेस शुरू किया था. आज इस देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी की संपत्ति 20 अरब डॉलर है. 20 देशों में इनका बिजनेस फैला है, जिसमें 25 हजार लोग काम करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay