एडवांस्ड सर्च

दुनिया के सबसे शक्तिशाली शख्स डोनाल्ड ट्रंप पर 20 अरब का कर्ज

सफल कारोबारी से राष्ट्रपति बनने वाले डोनाल्ड ट्रंप के नए वाशिंगटन होटल से करीब दो करोड़ डॉलर से ज्यादा का मुनाफा हुआ. व्हाइट हाउस के नजदीक स्थित इस होटल को सितंबर में खोला गया था.

Advertisement
aajtak.in
राम कृष्ण वॉशिंगटन, 17 June 2017
दुनिया के सबसे शक्तिशाली शख्स डोनाल्ड ट्रंप पर 20 अरब का कर्ज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर कर्ज

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जर्मनी के कर्जदार हैं. इसका खुलासा अमेरिकी सरकार के एथिक्स कार्यालय की ओर जारी वित्तीय रिपोर्ट में किया गया है. इसमें कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रंप पर जर्मनी, अमेरिका और अन्य उधारदाताओं का 20 अरब रुपये (31.56 कड़ डॉलर) से ज्यादा का कर्ज है. अमेरिका की संघीय वित्तीय रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप पर यह कर्ज साल 2017 के मध्य के दौरान का है.

सफल कारोबारी से राष्ट्रपति बनने वाले डोनाल्ड ट्रंप के नए वाशिंगटन होटल से करीब दो करोड़ डॉलर से ज्यादा का मुनाफा हुआ. व्हाइट हाउस के नजदीक स्थित इस होटल को सितंबर में खोला गया था. इसके अलावा विंटर व्हाइट हाउस के नाम से मशहूर फ्लोरिडा स्थित मार-ए-लागो रेस्तरां के मुनाफे में भी इजाफा हुआ है. साल 2016 और 2017 के शुरुआत के बीच ट्रंप की आय कम से कम 59.4 करोड़ डॉलर रही. ट्रंप को सबसे ज्यादा 11.59 करोड़ डॉलर का फायदा मियामी स्थित ट्रंप नेशनल डोराल गोल्फ रिजॉर्ट से हुआ. हालांकि पिछली बार इससे 13.2 करोड़ डॉलर का फायदा हुआ था.

देखिए डोनाल्ड ट्रंप की वित्तीय रिपोर्ट

98 पेज की रिपोर्ट में कहा गया कि दुनिया के सफल कारोबारियों में शुमार डोनाल्ड ट्रंप की संपत्ति 1.4 अरब डॉलर है. एथिक्स कार्यालय की वेबसाइट पर प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप पर ड्यूश बैंक ट्रस्ट कंपनी अमेरिकाज की कम से कम 13 करोड़ डॉलर की देनदारी है. यह कंपनी जर्मनी की ड्यूश बैंक एजी की यूनिट है. इसके अलावा ट्रंप पर लैडर कैपिटल कोर्प की कम से कम 11 करोड़ डॉलर की देनदारी है. यह कॉमर्शियल रियल एस्टेट कर्जदाता कंपनी है, जिसके कार्यालय न्यूयॉर्क, लॉस एंजिलिस और फ्लोरिडा में स्थित हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay