एडवांस्ड सर्च

पीएम मोदी की मेहमाननवाजी के लिए अमेरिका में स्पेशल शाकाहारी 'नमो थाली'

अमेरिका के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए स्पेशल नमो थाली तैयार की गई है. पीएम मोदी के लिए भारतीय मूल की शेफ किरण वर्मा नाश्ता, लंच और डिनर तैयार करेंगी.

Advertisement
aajtak.in
गौरव सावंत/ निशांत चतुर्वेदी ह्यूस्टन, 22 September 2019
पीएम मोदी की मेहमाननवाजी के लिए अमेरिका में स्पेशल शाकाहारी 'नमो थाली' किरण वर्मा के साथ आजतक संवाददाता गौरव सावंत

  • किरण वर्मा तैयार करेंगी पीएम मोदी के लिए शाकाहारी पकवान
  • पीएम मोदी के लिए ह्यूस्टन में बदल-बदल कर बनेगा खाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन शहर पहुंच चुके हैं, जहां वो रविवार को हाउडी मोदी समारोह को संबोधित करेंगे. इस समारोह में 50 हजार से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे, जिसमें अमेरिका के 48 राज्यों में रहने वाले भारतीय मूल के लोग भी शामिल हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी सांसद और मेयर भी इस समारोह में शामिल हो रहे हैं.

ह्यूस्टन में पीएम मोदी के लिए खास पकवान बनाए जा रहे हैं. पीएम मोदी के लिए स्पेशल 'नमो थाली' तैयार की गई है. भारतीय मूल की शेफ किरण वर्मा ह्यूस्टन में पीएम मोदी के लिए नाश्ता, लंच और डिनर तैयार करेंगी. आजतक संवाददाता गौरव सावंत से खास बातचीत में रसोइया किरण ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए पहली बार पकवान बना रही हूं. पीएम मोदी शाकाहारी हैं. लिहाजा पूरा पकवान शाकाहारी ही बनाया जा रहा है.'

पीएम मोदी की ओर से कोई फरमाइश नहीं

आजतक से बातचीत के दौरान किरण ने बताया कि पीएम मोदी को नमो थाली परोसी जाएगी. यह थाली आम लोगों के लिए भी उपलब्ध रहेगी. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी के लिए रोजाना अलग-अलग डिश बनाई जाएंगी. उनकी मेहमान नवाजी में अलग-अलग राज्यों और शहरों के पकवान बनाए जाएंगे. हालांकि पीएम मोदी ने किसी खास पकवान की फरमाइश नहीं भेजी है.

हाउडी मोदी समारोह को संबोधित करेंगे पीएम

पीएम मोदी ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. अमेरिका में हाउडी मोदी समारोह किसी लोकतांत्रिक रूप से चुने गए विदेशी नेता के लिए आयोजित सबसे बड़ा समारोह है. अमेरिका में पोप के बाद किसी विदेशी नेता के लिए जुटने वाली यह सबसे बड़ी भीड़ होगी. इस समारोह एक हजार से अधिक स्वयंसेवियों और टेक्सास के 650 से ज्यादा संगठनों के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है.

हाउडी मोदी समारोह एनआरजी स्टेडियम में रविवार सुबह 8.45 बजे से शुरू होगा और दोपहर बाद 12.30 बजे तक चलेगा. एनआरजी स्टेडियम में 71 हजार 995 लोगों के बैठने की व्यवस्था है. इस समारोह की अहमियत इस बात से समझी जा सकती है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुद पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए समारोह में मौजूद रहेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay