एडवांस्ड सर्च

अमेरिकी सैन्य अड्डे पर गोलीबारी के बाद सऊदी किंग ने किया ट्रंप को फोन, कही ये बात

एक बंदूकधारी द्वारा अमेरिकी सैन्य अड्डे पर हमला कर तीन लोगों की जान लेने और बंदूकधारी के सऊदी नागरिक होने की पुष्टि के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को शुक्रवार फोन किया और घटना पर संवेदना जताई.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 07 December 2019
अमेरिकी सैन्य अड्डे पर गोलीबारी के बाद सऊदी किंग ने किया ट्रंप को फोन, कही ये बात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो: पीटीआई)

  • सऊदी किंग ने किया डोनाल्ड ट्रंप को फोन
  • ट्रंप के ट्वीट ने भी की किंग के फोन की पुष्टि

सऊदी अरब के किंग द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फोन किए जाने की बात सामने आई है. एक बंदूकधारी द्वारा अमेरिकी सैन्य अड्डे पर हमला कर तीन लोगों की जान लेने और बंदूकधारी के सऊदी नागरिक होने की पुष्टि के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को शुक्रवार फोन किया और घटना पर संवेदना जताई.

ट्रंप का एक ट्वीट भी इस घटना की पुष्टि करता है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, 'सऊदी अरब के किंग सलमान ने अपनी संवेदना व्यक्त करने और सहानुभूति प्रकट करने के लिए फोन किया.' ट्रंप ने कहा कि सऊदी किंग ने कहा, 'किसी भी तरह से, आकार या रूप से हमलावर सऊदी लोगों की भावनाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता है.'

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शुक्रवार सुबह नेवल एयर स्टेशन पेंसाकोला, फ्लोरिडा में एक हमलावर ने गोलीबारी कर तीन लोगों की जान ले ली. जिसके बाद शेरिफ डिप्टी ने हमलावर को मार गिराया. अमेरिकी मीडिया ने बताया कि हमलावर की पहचान अड्डे पर सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सऊदी नागरिक के रूप में हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि हमलावर सऊदी एयरफोर्स का सदस्य था. घटना के कुछ घंटे बाद सऊदी किंग ने ट्रंप को फोन कर संवेदना व्यक्त की.

घटना के बाद फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डीसांटिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था , 'जाहिर तौर पर इस व्यक्ति के विदेशी नागरिक होने, सऊदी एयर फोर्स का हिस्सा होने और फिर हमारी धरती पर प्रशिक्षण लेने और ऐसा करने के बारे में बहुत सारे सवाल हैं.' उन्होंने आगे कहा कि 'स्पष्ट रूप से सऊदी अरब की सरकार को इन पीड़ितों के लिए चीजों को बेहतर बनाने की आवश्यकता है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay